पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण की दर 4.68 फीसदी:24 घंटे में मिले 24 संक्रमित, अब तक मार्च में 402 आंकड़ा 4000 के पार

विदिशाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना संक्रमण बेकाबू स्थिति में पहुंच गया है। मंगलवार को भी जिले में 24 मरीज कोरोना से संक्रमित मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा 14 मरीज सिरोंज में मिले हैं। जबकि विदिशा में 9 और ग्यारसपुर में 1 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला है। लंबे समय बाद विदिशा शहर से ज्यादा मरीज जिले की किसी दूसरी तहसील में मिले हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ने से आंकड़ा 4 हजार के पार पहुंच गया है। मंगलवार की स्थिति में जिले में संक्रमितों की 4036 पर पहुंच गई है। तीन दिन के दौरान में जिले में आईं जांच रिपोर्ट में 11 फीसदी से अधिक सैंपल पॉजिटिव निकले हैं, जो कि जिला प्रशासन सहित जिलेवासियों के लिए बड़ी चेतावनी है। डराने वाली बात यह है कि पिछले सात दिनों के दौरान जिले में हर दिन औसत 27.57 संक्रमित मरीज मिले हैं।

263 एक्टिव केस अभी

8674 संदिग्धों के सैंपल मार्च में लिए।

103054 संदिग्धों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

97823 मरीजों की जांच रिपोर्ट निगेटिव ।

1050 सैंपल अब तक रिजेक्ट हो चुके।

263 एक्टिव केस में 213 होम आइसोलेशन में

मार्च पूरे कोरोना में संक्रमण फैलाने वाला माह , 7 दिन में 193 मिले
जिले में मार्च पूरे कोरोना काल के सबसे संक्रमण फैलने वाले महीनों की सूची में शामिल हो गया है। मार्च में कोरोना संक्रमण की दर प्रति 100 सैंपलों की जांच में 4.68 फीसदी संक्रमित पर पहुंच गई है। अकेले मार्च में जिलेभर में 402 मरीज मिल चुके हैं। इन आंकड़ों से जिले में कोरोना संक्रमण की अनियंत्रित स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है। सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज मार्च के पिछले एक सप्ताह के दौरान मिले हैं। 24 मार्च से 30 मार्च तक जिले में 193 मरीज मिल चुके हैं।

सख्ती से भी काबू नहीं, 28 फरवरी को 16 एक्टिव केस थे, अब 263 हो गए
जिले में संक्रमण को रोकने के लिए हर रविवार को लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। इसके अलावा रात 10 बजे से सुबह 6 बजे जहां तक धारा 144 लागू है, वहीं रोजाना वाहन चेकिंग की कार्रवाई भी हो रही है। इसके बावजूद संक्रमण पर काबू नहीं हो पा रहा है। विदिशा शहर में जिले की तुलना में सबसे ज्यादा मरीज संक्रमित निकल रहे हैं। इस सबसे बड़ा कारण प्रदेश की राजधानी है। भोपाल से संपर्क में आने वाले लोग सबसे ज्यादा संक्रमित निकल रहे हैं। भोपाल की वजह से सबसे ज्यादा संक्रमण विदिशा शहर में फैल रहा है। लगातार मरीज मिलने से जिले में एक्टिव केस भी बढ़कर 263 पर पहुंच गए हैं। जबकि 28 फरवरी को जिले में कोरोना के सिर्फ 16 एक्टिव केस थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें