पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्रिकेट टूर्नामेंट:120 गेंद में बने 259 रन, मैच में 24 छक्के, 12 चौके लगे

विदिशाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

माधव ग्रुप के क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला देखने उत्कृष्ट हायर सेकंडरी स्कूल में रविवार को करीब 10 हजार दर्शक जुटे। इस फटाफटा मैच में भोपाल के तारीक इलेवन ने भोपाल के ही जेके सारिक क्लब को 35 रन से पराजित कर यह मुकाबला जीता। 25 मार्च 2020 को लगे लॉकडाउन के बाद जिले में संभवतः पहली बार इतनी बड़ी संख्या में खेल प्रेमी जुटे थे। संरक्षक राहुल त्यागी ने बताया कि विजेता तारीक इलेवन को ट्राफी और 1 लाख, उपविजेता को ट्राफी और 51 हजार का पुरस्कार दिया है। मैन आफ द मैच तारीक इलेवन के बल्लेबाज चंदन को और मैन आफ द टूर्नामेंट में सर्वाधिक 12 विकेट लेने वाले जेके सारिक के सरोश अहमद को प्रदान किया गया।

तारीक इलेवन के चंदन और अंसार में 91 रन की साझेदारी

फाइनल में टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरे तारीक इलेवन ने चौके के साथ पारी की शुरूआत की। एक समय टीम ने 4 ओवर में 54 रन पर 4 विकेट खो दिए थे। इसके बाद चंदन और अंसार ने 91 रनों की धमाकेदार और मजबूत साझेदारी कर स्कोर 145 पर पहुंचाया। पूरी टीम ने 16 छक्कों ओर 5 चौकों की मदद से 5 विकेट पर 147 रन बनाए। इसमें 60 रन अकेले चंदन के थे। उसने 18 गेंद में 9 छक्के मार कर ये रन बनाए। इसके जवाब में खेलने उतरी जेके सारिक ने भी जोरदार बल्लेबाजी की। 7 वें ओवर तक मुकाबला बराबरी पर चल रहा था। जैसे ही धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे इकबाल 38 रन बनाकर आउट हुए पारी बिखर गई और पूरी टीम 10 ओवर में 7 विकेट पर सिर्फ 112 रन ही बना सकी। इन 112 रनों में 8 छक्के और 7 चौके पड़े। इसके पहले हुए सेमीफाइनल मैच में जेके सारिक क्लब ने बालाजी ग्रुप सिरोंज को से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें