पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से संक्रमित:दो दिन में 29 मरीज मिले, एक्टिव केस सिर्फ दो ही बढ़े

विदिशाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना का रिकवरी रेट बढ़ा }जिले में 14 नए पॉजिटिव मिले, सबसे ज्यादा 7 विदिशा के

जिले में दो दिन से कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो गया है। इसके बावजूद जिले में एक्टिव केस हुए हैं। जिले में बुधवार की स्थिति में कोरोना से संक्रमित कुल 108 एक्टिव मरीज थे। जबकि दो दिनों के दौरान में जिले में 29 नए मरीज मिले हैं। इन दो दिनों में जिले में एक्टिव केस की संख्या 106 से बढ़कर सिर्फ 108 ही हुई है। जिले में रिकवर हो रहे मरीजों की संख्या अधिक होने से एक्टिव केस लगातार कम हो रहे हैं, जो कि राहत की खबर है। बुधवार को भी जिले में 14 नए मरीज कोरोना से संक्रमित मिले हैं। इनमें से सबसे ज्यादा 7 मरीज विदिशा में मिले हैं। जबकि बासौदा में 3, लटेरी में 2 और कुरवाई व सिरोंज में एक-एक मरीज संक्रमित मिला है। पिछले कुछ दिनों से जिले में रोजाना मिलने वाले संक्रमितों की संख्या 10 से नीचे बनी हुई थी। जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक 46 लोगों की जान जा चुकी है। सार्वजनिक स्थलों पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के उपयोग को नजर अंदाज कर घूमते हैं।

50 हजारी सैंपलिंग के करीब पहुंच रहा आंकड़ा
जिले में कोरोना से संक्रमित मिल रहे मरीजों की वजह से सैंपलिंग भी लगातार बढ़ती जा रही है। जिले में अब तक 47996 लोगों की कोरोना की जांच के लिए सैंपलिंग हो चुकी है। इनमें से 44870 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव रही है। जिले में अब कांटेक्ट ट्रेसिंग पर जोर नहीं दिए जाने के बावजूद सैंपलिंग संख्या कम नहीं हो रही है। बुधवार को भी जिले से 436 संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए गए हैं। जबकि बुधवार की स्थिति में 290 सैंपलों की रिपोर्ट पैंडिंग थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें