पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चबूतरे तोड़ने की कार्रवाई:40 फीट चौड़ी, 200 मी. पेरेलल बनेगी रोड, खरीफाटक रोड पर नहीं लगेगा जाम

विदिशा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेन मार्केट में दुकानदारों के 85 साल पुराने पक्के चबूतरे तोड़ने के बाद अब...

27 जनवरी बुधवार को सुबह प्रशासन ने मेन मार्केट के पास हरीसिंह एंड कंपनी के पास से लेकर राघवजी के पुराने घर तक 13 से अधिक दुकानदारों के 85 साल से कब्जे वाले पक्के चबूतरे तोड़ने की कार्रवाई की थी। अब यहां 40 फीट से ज्यादा चौड़ी रोड बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। अब यह रोड 200 मीटर तक पेरेलल बन जाएगी। एक रोड माधवगंज चौक से जयप्रकाश मंच से होते हुए खरी फाटक रोड पर मिल जाएगी। इसी प्रकार दूसरी रोड कमल टी से होते हुए सुलभ कांप्लेक्स से लेकर खरी फाटक की ओर जाएगी। इससे खरी फाटक आरओबी से माधवगंज तरफ आने वाले वाहनों से जाम की स्थिति का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसी प्रकार मालवीय उद्यान का भी कायाकल्प किया जाएगा। यह पार्क एक नशेड़ी पार्क के रूप में जाना जाता है, इसलिए यहां से अब नशेड़ियों का बेदखल किया जाएगा। दोनों ओर गेट लगाकर इसका भी सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इससे पहले अध्यक्षीय कार्यकाल में यहां से अतिक्रमण हटाने के बाद यहां सौंदर्यीकरण की योजना थी लेकिन दुकानदारों के दबाव में यह प्रस्ताव ठंडे बस्ते में चला गया था। अब एक बार फिर प्रशासक कार्यकाल में यह काम शुरू हो गया है।

ट्रैक्टर-ट्रालियों से लगता है जाम
मिर्जापुर मंडी और पुरानी मंडी बरईपुरा से सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर-ट्रालियां वापसी में माधवगंज चौक से होते हुए ही गांधी चौक तक आती हैं। इस कारण खरी फाटक आरओबी से लेकर मेन मार्केट, अस्पताल रोड पर रोजाना जाम लगता है। इससे रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले वाहन चालक बेवजह परेशान होते हैं। माधवगंज चौक पर पेरेलल रोड बनने से इस समस्या का समाधान होगा।

मालवीय उद्यान को विकसित करेेंगे
नगरपालिका सीएमओ सुधीर सिंह ने बताया कि माधवगंज में मालवीय उद्यान को विकसित करने की योजना तैयार कर ली गई। इसमें दोनों तरफ गेट लगाकर उसे डेवलप किया जाएगा। पार्क में हरियाली बढ़ाई जाएगी। महापुरुषों के संदेशों वाले स्टेच्यू के आसपास साफ-सफाई करवाई जाएगी। व्यापारियों के दबाव के चलते पिछले 2 साल से नपा का प्लान ठंडे बस्ते में चला गया था। जिसकी उम्मीद अब फिर जागी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें