पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनूठा आयोजन:50 पौधों की पहली वर्षगांठ; गुब्बारे बांधे, आरती उतारी, तिलक लगाया

विदिशा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर की आरएमपी नगर फेस-1 के रहवासियों में दिखा उत्साह
  • महिलाएं भी रहीं शामिल

शहर की एक कॉलोनी के लोगों ने इस बार पौधों का जन्मदिन मनाने का अनूठा आयोजन किया। 6 जून 2020 को रोपे गए 50 पौधों को पूरा 1 साल हो गया तो इस मौके पर पहली वर्षगांठ के लिए यहां लोगों में उत्साह देखा गया। कॉलोनी के रहवासियों ने खूब जोश से पौधों की वर्षगांठ मनाई।

पौधों पर गुब्बारे बांधकर जश्न मनाया। इसके अलावा पौधों को तिलक लगाया गया और रक्षा सूत्र बांधे गए। इसके अलावा पौधों की आरती उतारी गई। अक्सर देखा जाता है कि घरों में बच्चों का जन्मदिन मनाया जाता है लेकिन आरएमपी नगर फेस 1 के रहवासियों ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए पौधों का जन्म दिवस मनाया गया।
याद में भी रोपे दो पौधे:

कोरोन काल में क्षेत्र के रहने वाले दो व्यक्तियों की मौत हो गई। उनकी याद में भी रविवार को दो नीम के पौधे लगाए। क्षेत्र के अजय कन्हेरकर ने बताया कि पौधों का एक साल होना किसी खुशी से कम नहीं है। ये पौधे आने वाले समय में हमें हरियाली देंगे। इसलिए रविवार को पौधों की आरती उतारने के साथ ही रक्षा सूत्र बांधकर उनके संरक्षण का संकल्प भी लिया गया है।

इसके साथ ही गुब्बारे मानकर खुशी मनाई। उन्होंने बताया कि प्रकृति प्रेमियों ने एक साल पहले यहां पर 50 पौधे लगाए थे। ये सभी पौधे सुरक्षित हैं। आने वाले समय में ये सभी पौधे वृक्षों का आकार लेना शुरू कर देंगे। सदस्यों की मेहनत एवं उचित देखभाल से सभी पौधे 1 साल में काफी तंदुरूस्त और बड़े हो चुके हैं। इस मौके पर पूर्व नपाध्यक्ष मुकेश टंडन, अतुल शाह, हितेंद्र रघुवंशी, सुशील अग्रवाल, इस्माइल खान आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...