पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेकाबू होता कोरोना:52 संक्रमित मिले, 11 दिन में दूसरी बार 50 पार आंकड़ा, प्रदेश में 15वें स्थान पर जिला

विदिशा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 6 दिन में 276 पॉजिटिव मिले, इनमें 175 सिर्फ विदिशा शहर के ही

जिले में 11 दिन बाद फिर कोरोना के नए के मरीजों का आंकड़ा 50 के पार कर गया है। मंगलवार को जिले में 52 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। इसमें सबसे ज्यादा 39 लोग विदिशा के हैं। जबकि नटेरन में 6, सिरोंज में 4 और बासौदा में कुल 3 मरीज कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं। जिले में इससे पहले 26 मार्च को 50 से अधिक 58 मरीज मिले थे। जिले में स्थिति बिगड़ती जा रही है।

महज 6 दिनों के भीतर जिले में 276 मरीज कोरोना से संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें 175 संक्रमित मरीज सिर्फ विदिशा के है। इन आंकड़ों से जिले के कोरोना से बेकाबू होते हालातों का अंदाजा लगाया जा सकता है। 6 अप्रैल की स्थिति में पिछले 7 दिनों के दौरान में प्रदेश में मिले कुल 15538 संक्रमितों में 1.40 फीसदी मरीज जिले में मिले हैं। यही नहीं पिछले सात दिनों के दौरान संक्रमण की पॉजिटिविटी दर 10 फीसदी रही है। जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 366 हो गई है। इनमें से291 मरीज होम आइसोलेशन में हैं, जबकि बाकि मरीज अस्पतालों में भर्ती या आइसोलेशन में हैं। जिले में कोरोना से अब तक 4355 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 3917 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। मंगलवार को 730 लोगों के सैंपल परीक्षण के लिए भेजे गए हैं।

चिंता... जिलों की सूची में हम शामिल
प्रदेश के सबसे ज्यादा संक्रमण प्रभावित 15 जिलों में विदिशा भी शामिल हो गया है। प्रदेश में सबसे ज्यादा संक्रमित जिलों में पहले स्थान पर इंदौर, दूसरे पर भोपाल, तीसरा जबलपुर, चौथा ग्वालियर, पांचवा उज्जैन, छठवां रतलाम, सातवां खरगोन, आठवाँ बेतूल, नौवां बड़वानी, 10वां छिंदवाड़ा, 11 पर कटनी, 12 पर नरसिंहपुर, 13 पर धार, 14 पर देवास और 15 वें स्थान पर विदिशा जिला है।

मुख्यमंत्री ने वीसी के दौरान कहा- लॉकडाउन से अर्थव्यवस्था ध्वस्त होती है, इसलिए बचाव के लिए सभी मास्क लगाएं

वीसी में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति और इससे निपटने के इंतजामों की जानकारी दी। जबकि सीएम शिवराज सिंह का कहना था कि संक्रमण की रोकथाम में लंबे लॉकडाउन से अर्थ व्यवस्था ध्वस्त हो जाती है। गरीब भी प्रभावित होते हैं। इसलिए लॉकडाउन सीमित रखा जाएगा। ज्यादा आवश्यक हुआ तो रविवार के अलावा एक दिन और लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है। सीएम ने कहा कि संक्रमण से बचाव का दूसरा व सबसे अहम तरीका है मास्क लगाना। सीएम ने कहा सभी लोग मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं। सीएम ने मास्क के प्रति लोगों में जागरुकता लाने के लिए जोर दिया।
एचडीएफसी बैंक मैनेजर संक्रमित 2 दिन के लिए बैंक बंद रहेगी
एचडीएफसी बैंक मैनेजर कोरोना पॉजिटिव होने से बैंक के सभी कर्मचारी कोविड टेस्ट कराने के लिए जिला अस्पताल में संचालित फीवर क्लीनिक पहुंच गए। फीवर क्लीनिक पर नियमों के तहत पांच दिन से पहले संदिग्धों की जांच नहीं होने से इन बैंक कर्मियों का सैंपल नहीं लिया गया। इन बैंक कर्मियों को बाद में कोविड टेस्ट कराने के लिए कहा गया। कलेक्टर डॉ पंकज जैन का कहना था कि नियमानुसार संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले लोगों की जांच पांच दिन बाद की जाती है। क्योंकि इस अवधि में ही संक्रमण की सही स्थिति पता चलती है। वहीं अभी बैंक 2 दिन तक बंद रहेगा। साथ ही बैंक के 10 कर्मचारियों को जांच के बाद ही आने की निर्देश आरओ के अफसरों से मिले हैं। सुरक्षा के लिहाज से बैंक को सैनिटाइज कर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें