रात में चोरी / 6 चोरी, तरीका एक; पहले सीसीटीवी के तार फिर दुकानों के ताले कटर से काटे

6 theft, way one; First cut the wires of CCTV then cut the locks of the shops
X
6 theft, way one; First cut the wires of CCTV then cut the locks of the shops

  • जिला अस्पताल के सामने चाय दुकान सहित पांच मेडिकलों पर चोरों का धावा

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

विदिशा. शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में एक ही रात में शातिर चोर गिरोह ने एक ही जगह स्थित 6 दुकानों पर चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। घटना गुरुवार-शुक्रवार की रात में पुराने जिला अस्पताल के सामने स्थित मेडिकल मार्केट की है। 
चोर एक ही दुकान से करीब 2.5 लाख रुपए नगद चुरा ले गए हैं, जबकि अन्य पांच दुकानों से हजारों रुपए नगदी ले गए। चोरों के गिरोह ने सिलसिलेवार 6 दुकानों के ताले काटे हैं। जिसमें 5 मेडिकल और एक चाय की दुकान है। इस घटना में चोरों ने दुकानों के पहले सीसीटीवी के तार काटे फिर तालों को कटर से काटा है।

व्यथा... शुक्रवार को 2.5 लाख केसीसी के जमा करने थे
दिशा मेडिकल के संचालक नितिन जैन ने बताया कि उन्होंने केसीसी की राशि जमा करने के लिए दुकान की बिक्री सहित यहां वहां से रुपयों का इंतजाम कर दुकान में करीब 2.5 लाख जोड़कर रखे हुए थे। उन्होंने बिना ब्याज के केसीसी का राशि जमा करने की अंतिम तारीख 30 मई है। ऐसे में शुक्रवार को वे 2.5 लाख रुपए केसीसी का पैसा जमा करने वाले थे। वहीं एक साथ कई मेडिकल दुकानों में चोरी की घटना होने से मेडिकल एसोसिएशन में नाराजगी है।

भास्कर सवाल: कर्फ्यू में कैसे हो गई चाेरी: लॉकडाउन के चलते मौजूदा समय में शहर में शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू लागू है।

फिंगर प्रिंट लिए: कोतवाली पुलिस और एफएसएल टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। एफएसएल टीम ने मौके से फिंगर प्रिंट भी लिए हैं। 

इन दुकानों में हुई चोरी
पुराने जिला अस्पताल के प्रसूति वार्ड के सामने स्थित जिन दुकानों के ताले काटकर चोर गिरोह ने वारदात की है उनमें दिशा मेडिकल, ओम मेडिकल, सौरभ मेडिकल, प्रभातमेडिकल, श्रीराम मेडिकल और तिवारी होटल शामिल है। इनमें से दिशा मेडिकल से जहां 2.5 लाख रुपए चोरी हुए हैं, वहीं सौरभ मेडिकल से करीब 4-5 हजार रुपए नगद चोरी गए हैं। इसके अलावा ओम मेडिकल से करीब डेढ़ हजार रुपए से अधिक की चिल्लर पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया है। चोरों ने केवल नगद माल पर ही हाथ साफ किया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना