पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत:7 दिन बाद 200 के नीचे आया नए संक्रमितों का आंकड़ा

विदिशा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 255 स्वस्थ हुए, 198 नए पॉजिटिव मिले
  • 198 नए संक्रमित मरीजों में सबसे ज्यादा 113 विदिशा शहर के

जिले में करीब एक सप्ताह बाद 24 घंटे में मिले नए संक्रमितों का आंकड़ा 200 के नीचे रहा है। रविवार को जिले भर में कुल 198 मरीज कोरोना से संक्रमित मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा 74 विदिशा के हैं। जबकि बासौदा में 26, ग्यारसपुर में 23, सिरोंज में 36, लटेरी में 9, नटेरन में 11 और कुरवाई में कुल 12 नए मरीज मिले हैं। अच्छी खबर यह है कि रविवार को ही जिले में 255 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।

इन स्वस्थ होने वाले मरीजों में 198 मरीज होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज हुए हैं। जिले में कोरोना संक्रमण पिछले चार पांच दिनों की तुलना में कम हुआ है, जो कि जिलेवासियों के लिए कुछ हद तक राहत की खबर है। हालांकि विदिशा शहर में संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है।

जिले में पूरे कोरोना काल में संक्रमित हुए मरीजों की संख्या 9498 पर पहुंच गई है। इनमें से 8342 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से 10 हजार की तरफ पहुंच रहा है। जिले में रविवार की स्थिति में जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के एक्टिव केस 1022 रहे। इनमें से 739 मरीज होम आइसोलेशन में भर्ती हैं। जिले में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या अधिक होने से अब एक्टिव केस भी तेजी से कम हो रहे हैं।
सैंपलिंग का आंकड़ा 1.27 लाख से हुआ ज्यादा
जिले में संक्रमितों की संख्या होने से सैंपलिंग और जांच संख्या बढ़ा दी गई है। रविवार को जहां 960 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आई है, वहीं 809 नए संदिग्धों की जांच के लिए सैंपल भेजे गए हैं। जिले में अब तक कुल 1 लाख 27 हजार 237 व्यक्तियों की जांच की जा चुकी है। इनमें से 1 लाख 16 हजार 332 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव रही है। जबकि 1284 सैंपल रिजेक्ट भी हुए हैं।

जिले में संक्रमण बेकाबू स्थिति में होने के बावजूद भी कोरोना के वैक्सीन का टीकाकरण बेहद धीमी गति से चल रहा है। एक ओर जहां आम लोगों का वैक्सीनेशन के प्रति रुझान कम है, वहीं जिले में कोरोना के टीके की उपलब्धता भी कम है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें