पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना संक्रमण:शहर की 90 फीसदी आबादी को लगा पहला डोज, अब सर्वे करेंगे, घर-घर जाकर 10 % के वैक्सीनेशन का लक्ष्य

विदिशा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में भले ही अभी तक बड़ी संख्या में लोगों ने टीके नहीं लगवाए हैं लेकिन विदिशा शहर में वैक्सीनेशन काफी अच्छी स्थिति में पहुंच गया है। विदिशा शहर में 18 प्लस की 1.30 लाख की टारगेट आबादी में 1.21 लाख की आबादी का वैक्सीनेशन हो चुका है। शहर में करीब 90 फीसदी से अधिक लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव का पहला टीका लगाया जा चुका है।

छूटे हुए लाेगों का सर्वे पहले से शुरू हो चुका है

यही नहीं अब शहर में वैक्सीनेशन से छूटे शेष लोगों को भी टीके लगाने के लिए सर्वे भी शुरू हो चुका है। इसके अलावा ऐसे बुजुर्ग या असहाय लोग जो खुद केंद्र पर पहुंचकर वैक्सीन लगवाने के लिए नहीं जा सकते उनके लिए दो मोबाइल वाहन सेवा भी शुरू कर दी गई है।

10 सितंबर से शुरू होगा सर्वे

विदिशा एसडीएम गोपाल सिंह वर्मा ने बताया कि 10 सितंबर से सर्वे कार्य पूरा कराकर 15 सितंबर तक विदिशा शहर में पहले डोज का शतप्रतिशत वैक्सीनेशन कराने का प्रयास किया जा रहा है। विदिशा शहरी क्षेत्र के हर व्यक्ति को कोरोना का टीका लगाने के लिए जागरुकता शिविर भी लगाए जा रहे हैं। इसी के तहत सोमवार को वार्ड 23 एवं 24 में एक विशेष शिविर लगाया गया। ये दोनों वार्ड शतप्रतिशत वैक्सीनेशन की स्थिति में पहुंच गए हैं। कुछ लोग छूट गए हैं उन्हें वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने के लिए यह विशेष शिविर लगाया गया था। शिविर में पूर्व नपा अध्यक्ष मुकेश टंडन, एसडीएम गोपाल सिंह वर्मा एवं सीएमएचओ डॉ एपी सिंह भी शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...