पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जानकी कुंज कुंड:बेतवा में विसर्जन के बाद... 30 झांकियाेें के अवशेष निकाले, अभी 3 दिन और लगेंगे

विदिशाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जानकी कुंज कुंड के अलावा बेतवा नदी में भी बड़ी संख्या में देवी प्रतिमाओं का विसर्जन हुआ है। मंगलवार को बेतवा नदी के चरण तीर्थ घाट एवं मुक्तिधाम के छोटे पुल के घाट से बड़ी संख्या में दुर्गा विसर्जन के बाद मूर्तियों के स्ट्रक्चर निकाले गए। बेतवा में विसर्जित झांकियों के स्ट्रक्चर को निकालने में शहर के पर्यावरण प्रेमियों ने आगे आकर श्रमदान किया। मुक्तिधाम सेवा समिति के सचिव मनोज पांडे ने बताया कि पहले दिन चले अभियान के तहत करीब 30 झांकियों के ढांचे बेतवा नदी से निकाल लिए गए थे। झांकियों के शेष ढांचों को बेतवा नदी से निकालने में 2 और 3 दिन तक लगातार श्रमदान अभियान चलाया जाएगा। जैन कॉलेज की एनएसएस टीम के स्वयं सेवकों ने हिस्सा लिया।

15 फीट के विसर्जन कुंड से पहले पॉलीथिन निकाली, शेष सामग्री वहीं छोड़कर मिट््टी डालकर भर दिया

गंजबासौदा। बेतवा किनारे बनाए 15 फीट विसर्जन कुंड को नपाने मिट्टी डालकर बंद कर दिया। इससे पहले कर्मचारियों को कुंड में सफाई कर पहले पॉलीथिन को निकाल कर शेष सामग्री उसी में छोड़ दी। बेतवा किनारे होने से कोई हादसा न हो इसलिए ऐसा किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें