पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्कूलों में आज और कल छुट्टी:9वीं और11 वीं की वार्षिक ओपन बुक पद्धति से होगी

विदिशा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कक्षा 9वीं से 11वीं की वार्षिक परीक्षाएं और बोर्ड परीक्षाएं 12 अप्रैल से शुरू हो रही हैं। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखकर शासन ने विद्यार्थियों के लिए शुक्रवार और शनिवार को अध्ययन अवकाश की घोषणा की है।
अब कक्षा 9 वीं एवं 11वीं की वार्षिक परीक्षाओं तथा कक्षा 10वीं एवं 12वीं प्री-बोर्ड परीक्षाओं के लिए शासकीय विद्यालयों के विद्यार्थियों को विद्यालय से प्रश्न-पत्र वितरित किए जाएंगे। जिसे विद्यार्थी घर पर हल करने के बाद और निर्धारित समय सीमा में अपने विद्यालय में जमा कर सकेंगे। संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए सावधानी बरतते हुए आयुक्त लोकशिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश द्वारा गुरुवार को इस संबंध में आदेश जारी किया।
प्री बोर्ड में 4956 विद्यार्थी बैठेंगे: विकास खण्ड शिक्षाधिकारी हजारीलाल भील ने बताया कि 12 अप्रैल से शुरू हो रहीं कक्षा नवीं एवं 11वीं के वार्षिक परीक्षाओं और कक्षा दसवीं एवं बारहवीं की प्री बोर्ड परीक्षाओं में विकासखंड के कुल 4956 विद्यार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा ओपन बुक पद्धति से होगी। इस संबंध मे वरिष्ठ कार्यालय से आदेश जारी किए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें