पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डायवर्ट से डर:2 साल में ही बैस नदी के पुल की एप्रोच रोड उखड़ी, पुराने से निकलने में खतरा

विदिशा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एप्रोच रोड की मरम्मत की काफी धीमी रफ्तार। - Dainik Bhaskar
एप्रोच रोड की मरम्मत की काफी धीमी रफ्तार।
  • यह रोड विदिशा को 8 तहसील से जोड़ता है

शहर के समीप बैस नदी पर 18.5 करोड की लागत से बना पुल दो साल में ही बदहाल हो गया है। एप्रोच रोड पर कई जगह गड्ढे हुए तो अफसरों ने ठेकेदार को मरम्मत को निर्देश दिए। अफसरों के निर्देश के बाद ठेकेदार ने काम तो शुरू कर दिया है लेकिन डायवर्ट रोड नहीं सुधारा।

इस वजह से डायवर्ट किए पुराने पुल और रोड से वाहन चालकों को गुजरने में परेशानी आ रही है। यह काम पुल बनाने वाली गुजरात की मंगलम बिल्डकॉन कंपनी कर रही है, लेकिन इसके लिए कोई तैयारी नहीं की गई। आनन-फानन में मरम्मत शुरू कर दी गई। इस वजह से वाहन चालकों को डायवर्ट रोड से निकलने में बेहद परेशानी आ रही है।

रोजाना 10 हजार चालक निकलते हैं

विदिशा-अशोकनगर हाईवे पर स्थित ये रोड जिले का प्रमुख रोड है। जिला मुख्यालय को यह रोड 8 तहसीलों से जोड़ता है। गंजबौसाद, त्योंदा, नटेरन, शमशाबाद, कुरवाई, पठारी, लटेरी और सिरोंज को यह रास्ता जोड़ता है। यहां से रोजाना करीब 8 से 10 हजार वाहन चालक गुजरते हैं। देवखजूरी निवासी अंकेश शर्मा का कहना है कि पुराना पुल बेहाल है। इस वजह से पुल खतरनाक साबित हो सकता है।

पुराना पुल क्षतिग्रस्त, नए की मरम्मत धीमी गति से

पुराना पुल क्षतिग्रस्त है और यहां की रोड भी बदहाल है। यहां बहुत धूल उड़ रही है। इसलिए वाहन चालक बहुत परेशान हो रहे हैं। बाइक चालक महेंद्र शर्मा ने बताया कि पुराने पुल से निकलते वक्त खतरा है। वहीं बैस नदी के एप्रोच पुल की मरम्मत पिछले तीन दिन से बेहद धीमी गति से चल रही है। शनिवार से मेंटेनेंस का काम शुरू हुआ है। ठेकेदार बेहद धीमी गति से काम कर रहा है। इससे वाहन चालक परेशान हो रहे हैं।

गारंटी पीरियड में चल रहा काम

गुजरात कंपनी मरम्मत का काम कर रही है। अभी गारंटी पीरियड में ही काम चल रहा है। एप्रोच रोड पर बहुत गड्ढे हो गए थे। इसलिए इसकी मरम्मत कराई जा रही है। -अब्दुल रहमान खान, पीडब्ल्यूडी की ब्रिज विंग के सब इंजीनियर ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें