कांग्रेस जंगी प्रदर्शन:भारत छोड़ा आंदोलन की वर्षगांठ पर कांग्रेस की जंगी आक्रोश रैली आज

विदिशा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुबह 11.30 बजे माधवगंज चौराहे पर सभा रखी

भारत छोड़ो आंदोलन की 79 वीं वर्षगांठ पर 8 अगस्त रविवार को कांग्रेस जंगी प्रदर्शन करेगी। इस आंदोलन को लेकर कांग्रेस द्वारा पिछले कई दिनों से तैयारियां की जा रही हैं। जिले भर में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता इस आंदोलन में ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने के लिए जहां जनसंपर्क में जुटे हुए थे, वहीं लोगों के बीच पहुंचकर कांग्रेस ने भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों की खामियां गिनाई हैं।

रविवार को होने वाले प्रदर्शन के पहले सुबह 11.30 बजे माधवगंज चौराहे पर सभा रखी गई है। सभा के बाद कांग्रेसियों द्वारा शहर के मुख्य मार्गों से नीमताल चौराहे तक जन आक्रोश रैली निकाली जाएगी। कांग्रेस के इस प्रदर्शन में प्रदेश के पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा एवं जयवर्धन सिंह, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष निशंक जैन, विधायक शशांक भार्गव सहित जिले के तमाम कांग्रेसी नेता एवं कार्यकर्ता शामिल होंगे।

रविवार को आयोजित जन आक्रोश रैली को सफल बनाने के लिए एक दिन पहले शनिवार को जिले भर में कांग्रेस की बैठकों का दौर चला। विदिशा के रामद्वारा स्थित रेस्ट हाउस में हुई बैठक में कांग्रेस के पदाधिकारियों ने जन आक्रोश रैली में ज्यादा से ज्यादा संख्या में कार्यकर्ताओं से पहुंचने पर जोर दिया गया। इस बैठक में पूर्व जिला अध्यक्ष डॉ मेहताब सिंह यादव, पूर्व जिला अध्यक्ष कमल सिलाकारी, रणधीर सिंह ठाकुर, देवेंद्र सिंह राठौर, मनोज कपूर, करतार सिंह, वीरेंद्र पीतलिया, दीपक वाजपेई, आनंद प्रताप सिंह, लक्ष्मण सिंह रघुवंशी आदि मौजूद रहे।

इन मुद्दों पर कांग्रेस का आंदोलन

बेरोजगारी, पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस में भारी मूल्यवृद्धि, आसमान छूती महंगाई, बेतहाशा बिजली बिल वसूली, कोरोना से मृतकों के परिजनों से वादाखिलाफी, प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्त जारी नहीं करने, गरीबों को आवासीय पट्टे, बीपीएल कार्ड, संबल कार्ड, खाद्यान्न पर्ची नहीं बनाने, विपक्षी दलों के नेताओं की जासूसी कराने, जिले के किसानों को बकाया बीमा व मुआवजा भुगतान नहीं करने, लॉकडाउन के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा बिजली बिल माफी की घोषणा के बाद भी बिजली बिल वसूली होने, स्कूल कॉलेज की फीस माफ नहीं किए जाने, काले कृषि कानून बनाने, वैक्सीन की कमी से हुई मौतों, जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर झूठे प्रकरण दर्ज करने के विरोध में कांग्रेस द्वारा यह प्रदर्शन किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...