12 दिनों में ही टूटा कोरोना काल का रिकॉर्ड:कोरोना ने ली 4 की जान, 154 नए पॉजिटिव मिले, हर दिन बढ़ रहा कोरोना

विदिशा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में सोमवार को संक्रमितों का आंकड़ा 150 के पार पहुंच गया। 24 घंटे के दौरान 154 लोग पॉजिटिव मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा 97 मरीज विदिशा के हैं। जबकि सिरोंज के 18, नटेरन के 12, कुरवाई के 11, बासौदा के 6, ग्यारसपुर के 8 और लटेरी के 4 मरीज कोरोना संक्रमण से पॉजिटिव मिले हैं। जिले में एक दिन पहले शनिवार को 140 लोग संक्रमित पाए गए थे।

महज दो दिन में ही जिले में कोरोना से संक्रमित 254 नए मरीज मिल चुके हैं। वहीं सोमवार को विदिशा के मुक्तिधाम में कोरोना से संक्रमित तीन मृतकों के अंतिम संस्कार हुए। ये तीनों मौतें पिछले 24 घंटे के दौरान हुईं हैं।

अप्रैल के महज 12 दिनों में ही पूरे कोरोना काल के रिकार्ड टूट गए हैं। जिले में अप्रैल के 12 दिनों में जिले में 831 मरीज मिल चुके हैं। इससे पहले नवंबर 2020 में मिले 755 संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे अधिक थी। नवंबर की तुलना में अप्रैल के 12 दिनों में ही 76 मरीज ज्यादा मिल चुके हैं।

मुक्तिधाम: 13 शवदाह स्थल भरे थे, नई चिता जलाने खारी कराई खाली

सोमवार को मुक्तिधाम में चार कोरोना पॉजिटिव मृतकों का अंतिम संस्कार हुआ। सुबह 8 बजे तक स्थिति यह यह थी कि मुक्तिधाम परिसर के सभी 13 शवदाह स्थल भरे हुए थे। इन शवदाह स्थलों पर एक दिन पहले जलीं चिताएं तक ठंडी नहीं हुईं थी कि सोमवार को नई चिताएं जलाने के लिए जगह कम पड़ गई। मुक्तिधाम सेवा समिति के सचिव मनोज पांडे सोमवार को शवदाह स्थलों की खारी बारी बारी से खाली कराने के बाद मृतकों के शवों का अंतिम संस्कार कराया गया।

उन्होंने बताया कि सोमवार को तीन विदिशा के और एक नरसिंह के कोरोना पॉजिटिव मृतक के शव का अंतिम संस्कार हुआ। उन्होंने बताया कि अधिक संख्या में अंतिम संस्कार होने से एक ट्रॉली कंडे और एक ट्रॉली लकड़ी मंगाई गईं है। ताकि अंतिम संस्कार में किसी को समस्या ना आए। परिवारों को दिक्कत न हो।

खबरें और भी हैं...