पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नटेरन में नहरों का निरीक्षण...:नहर में पानी मत दिखाओ, ऐसी बताओ जिसमें पानी नहीं पहुंचा

विदिशा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संजय सागर डेम परियोजना के अधिकारी कलेक्टर डॉ. पंकज जैन को वो नहर दिखाने पहुंचे जहां काफी पानी था। जबकि कलेक्टर उन जगह का जायजा लेना चाहते थे जहां किसान नहर में पानी नहीं आने की वजह से परेशान थे। नटेरन क्षेत्र के दौरे पर नहर के एसडीओ डीके श्रीवास्तव ने कलेक्टर श्री जैन को सेऊ के पास नहर दिखाई। इस नहर में काफी पानी आ रहा था। कलेक्टर बोले कि मुझे नहर में पानी मत दिखाओ, ऐसी नहर दिखाओ जिसमें अभी तक पानी नहीं पहुंच रहा है। इस बात से एसडीओ हैरान नजर आए। इसके बाद कलेक्टर अधिकारियों के साथ नगतरा रोड पर रावण गांव की तरफ जाने वाली नहर पर पहुंचे। यहां नहर में पानी कम था। इस बात पर कलेक्टर डॉ. पंकज जैन ने एसडीओ को निर्देश दिए कि मैं कुछ नहीं जानता। हर हाल में नहर के अंतिम छोर तक पानी पहुंचना चाहिए। गौरतलब है कि दैनिक भास्कर ने 22 नवंबर के अंक में सिंचाई के लिए 10 घंटे बिजली देने का दावा, हकीकत... चार घंटे ही मिल रही शीर्षक खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

विधायक ने भी ऊर्जामंत्री को पत्र लिखकर दी थी अफसरों को चेतावनी
22 नवंबर को प्रकाशित खबर विधायक राजश्री सिंह ने इसी दिन ऊर्जा मंत्री सहित संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखा था। विधायक ने पत्र में लिखा था कि यदि 3 दिन के भीतर बिजली सप्लाई सही ढंग से नहीं हुई तो बिजली कार्यालय का घेराव किया जाएगा। पत्र में विधायक ने लिखा था कि क्षेत्र में किसानों को सही ढंग से बिजली नहीं मिल रही है।
बिजली सप्लाई की ली जानकारी
कलेक्टर डॉ. पंकज जैन ने बुधवार को सेऊ, नटेरन क्षेत्र में किसानों से बिजली सप्लाई की जानकारी ली। किसानों का कहना था कि दो दिन पहले बहुत कम बिजली मिल रही थी लेकिन अब सुधार हो गया है। कलेक्टर ने बिजली कंपनी के इंजीनियर से कहा कि शेड्यूल के हिसाब से पूरी बिजली दें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser