पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

2 घंटे चक्काजाम:मरीजों को खुद निकाला, फंसे लोगों को पानी पिलाया

विदिशा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के हक में शनिवार को कांग्रेस ने जिले भर में 8 जगहों पर चक्काजाम किया। आंदोलन दोपहर 12 से 2 बजे तक चला, इस कारण दो घंटे तक पहिए थमे रहे। जिला मुख्यालय पर दो नेशनल हाईवे कांग्रेस के प्रदर्शन की जद में रहे। इसमें विदिशा-सागर हाईवे पर धतूरिया चौराहा और विदिशा-अशोकनगर हाईवे पर ढोल खेड़ी पर हुए चक्काजाम से सैकड़ों राहगीर फंसे रहे। पुलिस ने सागर रोड पर धतूरिया के पास हुए प्रदर्शन स्थल के दोनों तरफ एक-एक किमी पहले ही बेरिकेडिंग कर वाहनों को रोक दिया था।

जबकि अशोकनगर हाईवे पर ढोल खेड़ी के पास हुए चक्काजाम स्थल के आसपास के मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने एंबुलेंस या अन्य वाहनों में सवार मरीजों को परेशान नहीं होने दिया। मरीजों को निकलने के लिए कांग्रेसियों ने खुद मदद की। इस प्रदर्शन के माध्यम से कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार से कृषि बिलों को वापस लेने की मांग की, वहीं किसानों की समस्याओं से जुड़ी मांगों को भी इस प्रदर्शन के जरिए से उठाया। रास्ते में फंसे लोगों को पानी और बिस्किट भी कार्यकर्ताओं ने दिए।

डायवर्ट रहा ट्रैफिक

  • 8 बजे सुबह से ट्रैफिक डायवर्सन और बेरिकेडिंग में जुटी रही पुलिस
  • 400 से अधिक जवान ने 8 स्थानों पर संभाली व्यवस्था
  • 3 मांगें, पूर्व की बीमा और मुआवजा राशि, पाला से नुकसान की राशि

ढोल खेड़ी पर भी 2 घंटे तक प्रदर्शन
ढोलखेड़ी तिराहे पर कांग्रेसियों ने दो घंटे तक प्रदर्शन किया। कांग्रेस जिला कांग्रेस अध्यक्ष कमल सिलाकारी ने प्रदर्शन को संबोधित करते कहा कि केंद्र सरकार द्वारा किसानों को रोकने तारों की फेंसिंग और सड़कों पर कीलें लगा रही है। कांग्रेस नेता रणधीर सिंह ठाकुर का कहना था कि एक तरह से किसानों को गुलाम बनाया जा रहा है। प्रदर्शन को पूर्व विधायक डॉ मेहताबसिंह यादव, लक्ष्मणसिंह, मोहित रघुवंशी, मनोज कपूर, सुजीत देवलिया आिद शामिल थे।

खेतों में झाड़ियों से निकलने लोग तो अंदरूनी रास्तों पर बाइक अड़ाकर रोका
सागर रोड पर विधायक शशांक भार्गव के नेतृत्व में हुए चक्काजाम प्रदर्शन के दौरान जाम में फंसे लोग खेतों, मेढ़ों और दूसरे रास्तों से निकलने की जद्दोजहद करते रहे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने दूसरी जगह से निकलने वाले रास्तों पर भी ट्रैक्टर-ट्राली सहित बाइक अड़ाकर रास्ते रोक दिए।
सेना के वाहनों को तालियां बजाकर सम्मान के साथ दिया रास्ता
दोपहर करीब 1 बजे सागर तरफ से विदिशा की ओर सेना के दो कार आ रही थीं। सेना के वाहनों के आते ही कांग्रेसी बीच सड़क धरने से उठ खड़े हुए। इस दौरान कांग्रेसियों ने तालियां बजाकर और जय जवान और जय किसान के नारे लगाते हुए सम्मान के साथ रास्ता दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें