पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 टर्फ विकेट तैयार:घास वाली पर गेंदबाज को मदद सपाट बल्लेबाज के लिए सही, हर दिन करेंगे रोटेशन

विदिशा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कनारा क्रिकेट कल से }पिछले एक माह से 15 कर्मचारी लगे काम पर, 12 टीमों में होगा मुकाबला

51वीं कनारा प्रतियोगिता का आगाज 20 फरवरी से हो रहा है और फाइनल मैच 7 मार्च को होगा। प्रतियोगिता के लिए 3 टर्फ विकेट तैयार किए गए हैं। एक विकेट घास वाला है और दो विकेट सपाट हैं। घास वाले विकेट पर गेंदबाज को मदद मिलती है। इस विकेट पर बॉल ज्यादा उछाल मारती है। इसके चलते कई बार गेंदबाज हावी दिखते हैं। वहीं सपाट विकेट पर बल्लेबाज को मदद मिलती है। इसलिए कनारा क्रिकेट मैनेजमेंट ने निर्णय लिया है कि प्रतियोगिता के दौरान हर मैच में एक ही विकेट पर लगातार मैच नहीं होगा।

इसलिए विकेट रोटेड किए जाएंगे। पिछले एक महीने से विकेट की तैयारी की जा रही है। करीब 15 कर्मचारी इस काम में लगे हुए हैं। गुरुवार को प्रतियोगिता के संबंध में आयोजन समिति ने प्रेस से चर्चा की। कनारा क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष डॉ विपिन सराफ, सचिव संदीप डोंगरसिंह, नागेंद्र लोधी, राजेश जैन, मंजरी जैन, घनश्याम मालवीय, राजेश यादव आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

समिति के पदाधिकारी 22 को कपिल देव से मिलेंगे

सचिव संदीप डोंगर सिंह ने बताया कि 22 फरवरी को क्रिकेट जगत की शान कपिल देव से मुलाकात का समय तय हुआ है। प्रतियोगिता में उन्हें आमंत्रित किया जाएगा। हमारी कोशिश है कि समापन कार्यक्रम में वे शामिल हो जाएं। सचिव संदीप डोंगर सिंह ने बताया कि 12 टीमों को अलग-अलग 12 लोग स्पांसर करेंगे। हर टीम का स्पांसर 20 हजार क्लब को देगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें