पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आवेदक परेशान:कैसे मिलेगी आवेदकों को जानकारी, जब सरकारी योजनाओं के फ्लेक्स ही फटे हों

विदिशाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पुरानी कलेक्टोरेट के पीछे लोकसेवा केंद्र विदिशा ग्रामीण में आने वाले आवेदक परेशान हो रहे हैं। यहां आवेदकों को योजनाओं की जानकारी भी नहीं मिलती। हाल ये है कि महीनों से केंद्र के मैनेजर नहीं आ रहे हैं। वहीं केंद्र के संचालक द्वारा आधे-अधूरे स्टाफ से काम करा रहे हैं। इसलिए आवेदक परेशान हो रहे हैं। वहीं केंद्र के मैनेजर नदीम खान का कहना है कि ट्रेनें बंद हैं। इसलिए मैं केंद्र पर नहीं पहुंच पा रहा हूं। जानकारी के अनुसार अनुबंध के अनुसार संचालक को हर महीने शासन द्वारा राशि दी जाती है।

अफसर नहीं करते निरीक्षण: संचालक को नियमानुसार 1 मैनेजर, 3 ऑपरेटर, 1 पीआरओ आदि रखना अनिवार्य है। खासबात ये है कि अफसर भी लोक सेवा केंद्र का निरीक्षण नहीं कर रहे। इसलिए आवेदकों को भी परेशानी हो रही है। लोक सेवा गारंटी के जिला प्रबंधक अमित अग्रवाल का कहना है कि खामियों को सुधारेंगे। मैं खुद जाकर केंद्र की जांच करूंगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें