पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठीक होकर घर लौटे 75 वर्षीय शिक्षक बोल:सेंटर में सभी का मिला साथ, उन्हीं की बदौलत आज घर लौट सका हूं

विदिशा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिरोंज के पटवाटोला मोहल्ले में रहने वाले 75 वर्षीय सागरमल जैन कोरोना को पराजित कर वापस घर लौटने वाले सबसे अधिक उम्र के व्यक्ति हैं। वे और उनके व्यवसायी पुत्र दीपक जैन दोनों को 5 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली थी।  मंगलवार को कोविड सेंटर से स्वस्थ्य होकर जब वे दोनों वापस घर लौटे तो पड़ोसियों ने फूल बरसा कर उनका स्वागत किया। रिटायर्ड शिक्षक श्री जैन ने बताया जब हम विदिशा के कोविड सेंटर पर पहुंचे तो एक दिन अटपटा लगा। इसके बाद वहां पर जैसी हमने चाही वैसी व्यवस्था ही प्रबंधन द्वारा की गई। जब मैने रात के समय भोजन नहीं करने को कहा तो सेंटर पर मौजूद सभी लोगों ने हमारा साथ दिया और फिर हम सब शाम को ही भोजन करने लगे। हम  सब मिल कर प्रतिदिन मंगल प्रार्थना करते थे। दो दिन बाद ही मैं पूरी तरह स्वस्थ्य हो गया था। उन्होंने आव्हान किया कि सोशल डिस्टेंस और मास्क की अनिवार्यता का पालन लोग जरूर करें। संदेह होने पर व्यक्ति बिना घबराए और हिचकिचाए अपना सैंपल जरूर करवाए। कोविड सेंटर पर शासन-प्रशासन द्वारा बहुत अच्छे प्रबंध किए गए हैं। बुजुर्ग के अलावा कोरोना वायरस से प्रभावित 6 मरीज पूर्ण स्वस्थ होने पर कोविड केयर सेन्टर से डिस्चार्ज हुए। इस तरह मंगलवार को 7 मरीज डिस्चार्ज हुए। वहीं विदिशा में मंगलवार को 8 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

पहले परिवार के 3 सदस्य पॉजिटिव, अब चाचा भी
लोहांगी मोहल्ला में एक 53 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस परिवार के तीन सदस्य पहले ही पॉजीटिव मिल चुके हैं। परिवार के युवक का यह चाचा है। इनकी जांच पहले दो बार कराई गई थी लेकिन रिपोर्ट निगेटिव आई थी। तीसरी बार जांच कराई तो उनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई। वहीं दुर्गानगर गली नंबर 4 निवासी 36 वर्षीय युवक भी पॉजीटिव मिला है। 
बायोमेडिकल इंजीनियर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई
शेरपुरा निवासी बायोमेडिकल इंजीनियर भोपाल अप-डाउन करता था। वह भोपाल के चिरायु और बंसल हास्पिटल भी जाता था। हाई रिस्क में होने की वजह से इंजीनियर की जांच कराई गई तो उनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई। उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। सीएमएचओ डॉ केएस अहिरवार का कहना है कि अब तक जिले में 113 पॉजीटिव मरीज मिल चुके हैं। 

भोजनालय सुबह 7 बजे से बाकी सभी दुकानें और मेडिकल सुबह 10 बजे से खुलेंगी 

जिले में बढ़ कोरोना संक्रमण के बाद विदिशा शहर में दुकानें खुलने के समय में एक दिन पहले लिए गए निर्णय में कुछ बदलाव किया गया है। तमाम दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 6.30 बजे तक खुलेंगी। भोजन उपलब्ध कराने वाले होटल और रेस्टोरेंट जरूर सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक खुले रहेंगे। वहीं चाय और नाश्ता की दुकानें भी सुबह 7 बजे से खुलेंगी।  यह निर्णय सिर्फ विदिशा शहर के लिए लिया गया है। एसडीएम गोपालसिंह वर्मा ने बताया कि  सुबह 7 बजे से दूध, सब्जी-फल के अलावा चाय और नाश्ता की दुकानें खुल सकेंगी और शाम को 6.30 बजे ये दुकानें बंद होंगी। वहीं भोजन उपलब्ध कराने वाले भोजनालय, होटल और रेस्टोरेंट सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक खुले रहेंगे। सनातन् श्री हिंदू उत्सव समिति ने प्रशासन के निर्णय पर सवाल खड़े किए। उनका कहना है कि दलों को बैठकें, सभाएं, धरना, शादी, बर्थडे पार्टी को छूट नहीं देनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें