पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चिंता:बदलती तकनीक के साथ तालमेल नहीं बिठा पाए तो रहेगा बेरोजगारी का संकट

विदिशा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बुक, पेपर, प्रोजेक्ट, थीसिस, पेटेंट लेखन पर एसएटीआई में वेबीनार

एसएटीआई में चल रही ऑनलाइन वेबिनार सीरीज की कड़ी में मंगलवार को “बुक, पेपर, प्रोजेक्ट, थीसिस, पेटेंट आदि कैसे लिखें” विषय पर एसएटीआई ने अपना 80वां वेबिनार आयोजित किया।  मुख्य वक्ता डा. डी.पी. कोठारी, पूर्व संचालक, आईआईटी दिल्ली ने कहा कि आज 25 प्रतिशत विद्यार्थी ही रोज़गार के योग्य हैं। विद्यार्थियों को चाहिए कि वे इंजीनियरिंग में होने वाले प्रोजेक्ट को कड़ी मेहनत से करें और उसपर एक रिसर्च पेपर लिख अच्छे रिप्यूटेड जर्नल में पब्लिश कराएं। जो लोग बदलती तकनीक के साथ तालमेल नहीं बिठा पा रहे हैं, उन विद्यार्थियों को बेरोजगारी का संकट झेलना पड़ रहा है।

एसएटीआई को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया
 एसएटीआई से उनको बड़ा लगाव है एवं उन्होंने एसएटीआई को हर संभव मदद का भरोसा दिया। विशिष्ट अतिथि डा. सीमा सक्सेना, राज्य परियोजना प्रशासक, एसपीआईयू, भोपाल ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सभी शोधार्थियों को अपने रुचि क्षेत्र से ही समस्या का चयन करना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें