पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनलॉक-2:अनलॉक-2 में 270 तो 3 के पहले ही दिन 14 मरीज मिले

विदिशा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जैसे-जैसे लोगों को मिल रही रियायत, वैसे-वैसे कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है
  • बेकाबू कोरोना... मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 335

जिले में जैसे जैसे अनलॉक में आम लोगों को रियायत की राहत दी जा रही है, वैसे-वैसे कोरोना संक्रमण आफत बनकर बढ़ता ही जा रहा है। इसमें अनॅलाक-2 के जुलाई महीने में कोरोना संक्रमण का फैलाव बेकाबू हो चुका है। जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 335 पर पहुंच गया है। शनिवार को भी जिले में कोरोना संक्रमण के 14 नए मामले सामने आए हैं।

लॉकडाउन के 68 दिन सहित अनॅलाक-1 के 100 दिनों के दौरान में कोरोना के कुल 49 मरीज मिले थे। जबकि अनलॉक-2 में केवल जुलाई के महीने में ही 270 मरीज मिले चुके हैं। कोरोना के बढ़ते फैलाव से प्रशासन में जहां हड़कंप मचा हुआ है, वहीं जिले वासी इस जानलेवा संक्रमण से बेखौफ हैं। कोरोना संक्रमण जिले के लगभग सभी शहरों और कस्बों में फैल चुका हैं। साथ ही अब यह वायरस कई गांवों में भी खतरे की दस्तक दे चुका है। कोरोना संक्रमण के फैलाव के बावजूद लोग ना तो लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं और नाही सोशल डिस्टेंसिंग का।

जुुलाई से नहीं टूटी संक्रमितों की चेन

एक अगस्त से अनलॉक 3 भी शुरू हो गया है। इस अनलॉक-3 में भी कोरोना संक्रमण की चेन टूटने का नाम नहीं ले रही है। अगस्त महीने के पहले दिन ही आई 148 व्यक्तियों की कोरोना की जांच रिपोर्ट में जिले में 14 व्यक्ति संक्रमित मिले हैं। इनमें कोरोना से संक्रमित 9 मरीज जहां विदिशा शहर में मिले हैं, वहीं तीन मरीज सिरोंज में और 2 संक्रमित मरीज लटेरी में मिला है। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 335 पर पहुंच गया है। इनमें से 251 मरीज जहां स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि 82 मरीजों का इलाज चल रहा है। इसके अलावा जिले में कोरोना से संक्रमित तीन मरीजों को मृत्यु भी हो चुकी है।

यहां राहत भी.. जुलाई में 210 मरीज घर जा चुके हैं

जिले में अब तक 285 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। अच्छी बात यह है कि जिस तेजी के साथ कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। उसी तरह स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। अनलॉक टू में सबसे ज्यादा 270 कोरोना से संक्रमित मरीज मिले हैं, वहीं अनलॉक-2 में 210 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

सिरोंज के बाद विदिशा शहर बना कोरोना का गढ़, 3 दिन में 30 संक्रमित

विदिशा शहर भी कोरोना का हॉट स्पॉट बन चुका है। विदिशा शहर में रोजाना बड़ी संख्या में कोरोना के संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। पिछले तीन दिन के दौरान में विदिशा शहर में 26 मरीज मिल चुके हैं। इनमें शनिवार को जहां 9 मरीज मिले हैं, वहीं शुक्रवार को 16 और गुरुवार को 5 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले थे। विदिशा शहर में शुक्रवार को कोरोना के एक मरीज की मृत्यु भी हो गई है। शहर में संक्रमण की जद में कई मोहल्ले आ चुके हैं। इसके बावजूद सार्वजनिक स्थानों सहित रहवासी इलाकों में लोग कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों और लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें