पहल:ढोलखेड़ी के पास निजी भवन को बनाया आइसोलेशन सेंटर

विदिशा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चलो आज कुछ अच्छा करते हैं ग्रुप की पहल, ऑक्सीजन लेवल 95 से अधिक वाले मरीज होंगे भर्ती

कोरोना के बढ़ते संक्रमण और अस्पताल में लगातार बढ़ रहे मरीजों को देखते हुए चलो आज कुछ अच्छा करते हैं ग्रुप ने ढोलखेड़ी स्थित निजी भवनों में आइसोलेशन सेंटर बनाने की पहल की है। समीर शाह ने इस ग्रुप को ढोलखेड़ी स्थित तीन भवन आइसोलेशन सेंटर बनाने के लिए निशुल्क दिए हैं। इन तीनों भवनों में 30 से ज्यादा कमरे हैं एवं कई बड़े हॉल हैं।

यह शहर से महज 3.5 किलोमीटर की दूर लश्करपुर रोड पर स्थित है। यहां पर मरीजों के लिए निशुल्क भोजन, दवाएं आदि की भी व्यवस्था की गई है। साथ ही मरीजों के लिए मनोरंजन के भी इंतजाम किए गए हैं।ग्रुप के सदस्य दीपेश शाह ने बताया कि कोरोना से संक्रमित ऐसे मरीज जिनका ऑक्सीजन सैचुरेशन लेवल 95 के ऊपर है एवं अस्पताल में एडमिट नहीं होना चाहते हैं

उनके लिए इन भवनों में आइसोलेशन की व्यवस्था की गई है। ग्रुप के सदस्य दीपेश शाह ने बताया कि जो मरीज परिवार को संक्रमित होने से बचाने के लिए घर पर आईसोलेट नहीं होना चाहते हैं वे इस आइसोलेशन सेंटर में रुक सकते हैं।

बेडमिंटन, कैरम आदि मनोरंजन के भी इंतजाम
दीपेश शाह ने बताया कि यह आइसोलेशन सेंटर में खुली हवा का वातावरण तो है ही साथ ही बैडमिंटन, कैरम, लूडो आदि सुविधाएं हैं। यहां पर मरीज 14 दिन कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए आराम से निकाल सकते हैं। ग्रुप की ओर से मरीजों को निशुल्क भोजन, ऑक्सीमीटर, भाप मशीन, दवाइयां इत्यादि उपलब्ध कराई जाएंगी। साथ ही शासन को हैंडओवर करने के लिए भी आवेदन किया जा चुका है।

खबरें और भी हैं...