पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों पर हमला:ऐसा लगा कि बदमाश सभी की हत्या कर देंगे

विदिशा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मिर्जापुर अनाज मंडी में बुधवार-गुरुवार की रात करीब 2 बजे 25 से ज्यादा बदमाशों ने सोते हुए किसानों पर हमला कर दिया। हथियारों से लेस बदमाशों ने आधा घंटे तक मंडी परिसर में दहशत मचाई। इस हमले में डेढ़ दर्जन से ज्यादा किसान घायल हुए है। वहीं सलैया निवासी किसान 45 वर्षीय भवानी सिंह विश्वकर्मा गंभीर रूप से घायल हुए है और उन्हें भोपाल रेफर किया गया है। किसान की स्थिति गंभीर है और उसके सिर में चोट आई है। घायलों का कहना है कि हम लोग अपनी ट्राॅलियों में सो रहे थे।

तब अचानक 25 लोगों ने लाठी, फरसा, हाॅकी से हमला किया। हम जब तक कुछ समझ पाते तब तक बदमाशों ने बुरी तरह घायल कर दिया। हमला करने वाले सिर्फ किसानों के सिर पर चोट कर रहे थे। किसान पौन घंटे तक मंडी में तड़पते रहे। पौने 3 बजे पुलिस पहुंची और इसके बाद घायलों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। जिला अस्पताल में सलैया निवासी सलीम खान, सीहोद निवासी अभिषेक यादव, प्रदीप बघेल आदि का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। मरीजों का हाल जानने शमशाबाद विधायक राजश्री सिंह पहुंची। उन्होंने डाक्टरों से मरीजों के बारे में जानकारी ली। इसके बाद पुलिस अधिकारियों से चर्चा की।

ये है मामला... एक गांव के लोगों के बीच हुआ था विवाद, 3 के खिलाफ प्रकरण दर्ज
सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के कराखेड़ी गांव के भूपेंद्र पुत्र कल्याणसिंह दांगी ने बताया कि मेरा भतीजा हेमंत पुत्र विक्रम दांगी अनाज मंडी में गेहूं बेचने आया था। कराखेड़ी गांव के कुलदीप पुत्र महेंद्र दांगी, अनिकेत पुत्र स्व. बृजेश दांगी और डाबर गांव निवासी महेश चिड़ार से उसकी बहस हो गई। हेमंत ने मुझे कॉल करके बुलाया। मैं पहुंचा तो मेरे साथ मारपीट की गई। इसके बाद हमारे परिवार के सभी लोग ट्राली छोड़कर अस्पताल आ गए। यह विवाद बुधवार रात करीब 10 बजे हुआ था।

कुलदीप, अनिकेत और महेश चिड़ार ने बाद में कई लोगों को बुलाया और उन्हें शराब पिलाई। शराब पीने के बाद रात करीब 2 बजे 30-40 लोगों ने मंडी में सो रहे किसानों पर हमला कर दिया। सिविल लाइंस थाना प्रभारी कमलेश सोनी ने बताया कि भूपेंद्र की शिकायत पर कराखेड़ी गांव के कुलदीप पुत्र महेंद्र दांगी, अनिकेत पुत्र स्व. बृजेश दांगी और डाबर गांव निवासी महेश चिड़ार के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

सिर्फ सिर पर ही किए वार, 45 मिनट तक मंडी में तड़पते रहे किसान

बचने के लिए लोग भाग रहे थे
हम लोग रात में भोजन करके सो रहे थे। हमारी ट्राॅली जिस लाइन में थी उस लाइन में दो दर्जन से ज्यादा ट्राॅलियां लगी हुई थीं। रात करीब 2 बजे हंगामा शुरू हो गया। जागे तो देखा कि 30 से 40 लोग हाथों में लाठी, डंडे, हाकी आदि हथियारों से हमला कर रहे हैं। किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था। बचने के लिए लोग इधर-उधर भाग रहे थे। मेरे सिर में हाकी मारी गई। मैं वहीं गिर गया। मुझे लगा कि बदमाश सभी किसानों की हत्या करने आए हैं। हम पर हमला क्यों किया ये हमें नहीं पता।
(सलईखेड़ी निवासी राहुल पुत्र सुरेंद्र यादव ने जैसा कि दैनिक भास्कर को बताया)

संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं
^मारपीट करने वाले कुछ संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। मारपीट करने वालों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। एक मरीज को भोपाल रेफर किया है।
-विनायक वर्मा, एसपी विदिशा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें