पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उठक-बैठक:बाजार पूरी तरह रहे बंद, जिले में 90 फीसदी बसें नहीं चलीं, सोमवार सुबह 6 बजे तक पाबंदी

विदिशा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विदिशा शहर में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। संक्रमण रोकने के लिए शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक का लॉकडाउन लगाया गया है। सीजन के पहले रविवार सुबह सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। जिले की बसें रोज 350 राउंड लगाती थी लेकिन लॉकडाउन की वजह से 90 फीसदी चली ही नहीं। शहर के बड़ा बाजार, नीमताल, माधवगंज, दुर्गानगर, बस स्टैंड आदि क्षेत्र में आवाजाही बहुत कम रही।

माफी मांगने के बाद छोड़ा
दोपहर में बस स्टैंड पर तहसीलदार सरोज अग्निवंशी अपनी टीम के साथ मौजूद रहीं। इस दौरान बेवजह घूम रहे लोगों से उन्होंने पूछताछ की। साथ ही कई युवकों को उठक-बैठक लगवाने के बाद छोड़ा।

वाहनाें की जांच की, नहीं बरती नरमी

दैनिक भास्कर टीम ने शहर के मुख्य सड़कों और तिराहे एवं चौराहे पर ये नजारे देखें.... सुबह 11:30 बजे बस स्टैंड पर लॉकडाउन के दौरान सन्नाटा था। वहीं कुछ लोग बस स्टैंड जाते दिखे लेकिन बस नहीं चलने से वापस लौटे। दोपहर 12:30 बजे बस स्टैंड के अलावा नीम ताल गांधी चौक, ओवरब्रिज पर बहुत कम लोग गुजरे। इनीमताल पर पुलिस भी वाहनों की जांच कर रही थी। दोपहर 1:30 बजे विवेकानंद तिराहे पर पूरा क्षेत्र सूना था। नटेरन से ग्रामीण इलाज के लिए आए तो उनके पूछताछ भी की। दोपहर 2:30 बजे पुराने हॉस्पिटल रोड और माधवगंज रोड पर पर रहा आवाजाही बहुत कम रही। लोग अपनी बालकनी में जरूरी दिखे। दोपहर 3 बजे नीम ताल गांधी चौक पर सन्नाटा रहा। इस बीच तिलक चौक से कुछ युवक बाइक लेकर आए तो पुलिस टीम ने उनसे पूछताछ की। सख्ती देखकर युवक बाइक लेकर भाग गए। दोपहर साढ़े 3 बजे: लॉकडाउन के दौरान रविवार को बाजार में सिर्फ शराब की दुकानें खुली थीं। प्रशासन और पुलिस की टीम ने शराब लेने आए ग्राहकों पर सख्ती दिखाई। पुलिस की सख्ती की वजह से शराब दुकान पर आए ग्राहक लौट गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें