पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नदियों के संरक्षण:बेतवा में पूजन सामग्री डालने से रोकने नदी किनारे लिखेंगे संदेश

विदिशा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नदियों के संरक्षण के लिए शहर के पुजारी जन जागरण करेंगे। लोगों को बताएंगे कि पूजन सामग्री पॉलीथीन के साथ डालने से नदी दूषित होती है। नदी को प्रदूषित करना एक तरह का पाप है। नदियां हमारी जीवनदायिनी हैं और इनका संरक्षण हमारी जिम्मेदारी है और लोगों की भी। इस संबंध में शनिवार को मां श्री सिंह वाहिनी मंदिर जेल रोड पर आवश्यक बैठक रखी गई। इसमें पंडित मनोज व्यास ने बैठक की अध्यक्षता की और प्रांतीय पुजारी महासभा के पदाधिकारी उपस्थित हुए। बैठक में पुजारी महासभा ने जनजागृति के माध्यम से मां वेत्रवती बेतवा में निर्माल्य कुंड में ही डालने की कार्य योजना तैयार की गई। अब लोगों को जागरूक करेंगे।

पंपलेट के जरिए भी लोगाें को करेंगे जागरूक
 बैठक में तय किया गया कि नदी किनारे लिखित संदेश व पंपलेट के माध्यम से लोगों को जागृत किया जाएगा। ताकि बेतवा और नदियां प्रदूषित न हो। वहीं आने वाले कुछ महीनों में ज्योतिष सम्मेलन का आयोजन करने का निर्णय लिया गया है। बैठक में अध्यक्ष संजय पुरोहित, प्रदेश महामंत्री राम लखन शास्त्री, जिला अध्यक्ष संजय शास्त्री, सिंहवाहिनी मीडिया प्रभारी बिट्टू विशाल शर्मा, जिला प्रवक्ता हेमंत शर्मा, जिला संगठन मंत्री प्रदीप शर्मा, शमशाबाद ब्लॉक अध्यक्ष उपेंद्र भार्गव, महामंत्री प्रदीप शास्त्री शमशाबाद, विजय दीक्षित, प्रशांत शर्मा आदि शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें