पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंदोलन:खुफिया तंत्र के 25 से ज्यादा कर्मचारी रहे सक्रिय स्टेशन पहुंचने के पहले ही 56 कांग्रेसी गिरफ्तार

विदिशा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेलवे रोको आंदोलन को रोकने पुलिस रही सतर्क

संयुक्त किसान मोर्चा के समर्थन में कांग्रेस के रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन को लेकर गृह अफसरों को दो दिन पहले ही निर्देश देकर मुस्तैद कर दिया गया था ताकि आंदोलन किसी भी रूप में सफल ना हो जाए। आंदोलन से जुड़े हर एक कार्यकर्ता पर पुलिस की नजर थी।

वहीं आंदोलन से पहले रात में सूचनाएं एकत्रित करने के लिए विदिशा जिले में ही 25 से ज्यादा कर्मचारियों को सक्रिय कर दिया गया था। बीना से विदिशा के बीच में करीब आरपीएफ, जीआरपी और पुलिस के 150 से ज्यादा जवानों की तैनाती की गई थी। एएसपी संजय साहू का कहना है कि विदिशा जिले में 10 रेलवे के पाइंट बनाए गए थे। ताकि रेलवे स्टेशन पर कार्यकर्ता प्रदर्शन ना कर सकें। करीब 150 पुलिस बल की तैनाती प्रदर्शन को देखते हुए की गई थी।

विदिशा, गुलाबगंज, गंजबासौदा, पवई, सुमेर, बरेठ, मंडीबामोरा स्टेशन पर पुलिस ने जबरदस्त तैयारी की थी। विदिशा रेलवे स्टेशन पर दो स्तरीय बेरिकेटिंग की गई थी ताकि एक बेरिकेट पार करें तो कार्यकर्ताओं को दूसरे बेरिकेट पर रोक लिया जाए। कांग्रेस कार्यकर्ता विधायक शशांक भार्गव के नेतृत्व में जुटे तो पुलिस सक्रिय हो गई। कांग्रेस नेता देवेंद्रसिंह राठौर, नरेंद्र रघुवंशी आदि नेताओं पर पुलिस की नजर थी। प्रदर्शन के 10 मिनट में ही सभी की गिरफ्तारी कर ली गई। 56 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेजा गया। यहां से निजी मुचलके पर सभी की जमानत दे गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें