पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोमांचक मुकाबला:नजीराबाद को आखिरी गेंद में 5 रन बनाने थे चिंटू की सटी गेंदबाजी से एक भी नहीं बना

विदिशा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बालाजी ने 8 ओवर में 68 रन बनाए, नजीराबाद 4 रन से हारी

माधव ग्रुप द्वारा आयोजित टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट के अंतिम क्वार्टर फाइनल के रोमांच को दर्शकों ने आखरी गेंद तक सांसें रोक कर देखा। इस आखरी गेंद पर नजीराबाद को 5 रन चाहिए थे, लेकिन बालाजी ग्रुप के गेंदबाज चिंटू ने खाली गेंद फेंक कर अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। प्रतियोगिता एक सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला रविवार को होगा। माधव ग्रुप द्वारा आयोजित टेनिस बाल टूर्नामेंट में शनिवार को अंतिम क्वाटर फाइनल मुकाबला सिरोंज के बालाजी ग्रुप और नजीराबाद के बीच हुआ। जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए बालाजी ग्रुप ने 8 ओवर में 8 विकेट खोकर 68 रन बना कर नजीराबाद को 69 रनों का लक्ष्य दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे नजीराबाद के खिलाड़ी पहले ओवर में खासे दबाव में दिखाई दिए। पहली ही गेंद पर गेंदबाज पंकज ने विकेट ले लिया। इस ओवर में उन्होंने सिर्फ 5 रन ही दिए। इसके बाद मैच में दोनों ही टीमें एक-दूसरे पर हावी होने की कोशिश करती रही। इस वजह से अंतिम ओवर तक मैच का रोमांच बना रहा। आखरी ओवर में नजीराबाद को जीत के लिए 9 रन बनाना थे। बालाजी के कप्तान समर ने गेंद अपने गेंदबाज चिंटू को सौंपी। चिंटू ने भी ओवर की सभी 6 गेंद कसी भी फेंकी। उनके ओवर में सिर्फ 4 रन ही बन सके। अंतिम गेंद पर भी 5 रन चाहिए थे। दर्शकों ने सांस रोक कर छक्का लगने की उम्मीद बांधी लेकिन चिंटू ने यह गेंद खाली निकाल दी और अपनी टीम की झोली में 4 की रन की जीत डाल दी।

पिच की नमी गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हुई
शनिवार को मौसम खलल डालता दिखाई दिया। सुबह से शुरू हुई बूंदाबांदी की वजह से क्वार्टर फाइनल मुकाबले होने पर संशय बना रहा। दोपहर में जैसे बूंदाबांदी कम होती दिखाई दी ग्रुप के सदस्य मैदान में पहुंच गए। आयोजकों ने पिच पर तिरपाल डाल कर उसे बारिश से बचाया। हालांकि इसके बाद भी पिच में नमी आ गई। इस वजह से पिच से गेंदबाजों को मदद मिली। खेल शिक्षक शान मियां ने बताया कि नमी की वजह से गेंद को उछाल नहीं मिल सका और नीची गेंद होने की वजह से बल्लेबाज बड़े शाट नहीं लगा सके। इस वजह से दिन के दोनों ही मैचों में बड़े स्कोर नहीं बन सके। मौसम अगर ऐसा ही बना रहा तो रविवार को भी पिच में नमी रहेगी।

विजेता को ट्राफी के साथ मिलेगा 1 लाख का पुरस्कार
माधव ग्रुप के अध्यक्ष तोषमणी पंथी ने बताया कि भोपाल का सगीर क्लब पहले से ही फाइनल में पहुंच गया है। दूसरी टीम का निर्णय रविवार को जेके सारिक क्लब भोपाल और बालाजी ग्रुप सिरोंज के बीच होने वाले मैच के बाद तय हो सकेगा। ग्रुप के संरक्षक राहुल त्यागी ने बताया कि विजेता टीम को ट्राफी के साथ ही 1 लाख रुपए और उपविजेता टीम को 51 हजार रुपए और ट्राफी का पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। टूर्नामेंट के श्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ ही सिरोंज के पूर्व खिलाड़ियों का सम्मान भी इस अवसर पर किया जाएगा।
जेके सारिक क्लब ने जीता तीसरा क्वाटर फाइनल
दिन का पहला मैच और टूर्नामेंट का तीसरा क्वाटर फाइनल मैच जेके शारिख क्लब भोपाल और जवाहर क्लब भोपाल क बीच हुआ। पहले खेलते हुए जेके क्लब के खिलाड़ियों ने 45 रन बनाए। इसके जवाब में जवाहर क्लब के बल्लेबाज सिर्फ 39 रन ही बना सके। 6 रन से जीत हासिल कर सारिक क्लब ने सेमीफाइनल में प्रवेश कियाा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें