पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिरोंज के काला बाजार में चोरी:रात में पड़ोसियों ने आवाजें तो सुनीं, लेकिन कोई बाहर नहीं आया, सुबह पता चला चोरी हो गई

विदिशा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार-रविवार की रात अज्ञात चोरों ने काला बाजार इलाके में सूने घर पर धावा बोला। वे ताला तोड़ कर घर में घुसे और 4 तोला सोने के जेवर और करीब 37 हजार रुपए नगद चुरा ले गए। चोरों ने घर में रखी बच्ची की गुल्लक भी नहीं छोड़ी। काला बाजार इलाके में रकाबगंज गली में रहने रियाजत खान शनिवार को अपने परिवार के साथ सीहोर में रिश्तेदारी में गए थे। बारिश होने की वजह से वे रात वहीं पर रूक गए। रविवार सुबह उनके पड़ोसी ने फोन कर जानकारी दी कि उनके घर का ताला खुला हुआ है। रियाजत ने सिरोंज में रहने वाले अपने साले को घर भेजा तब चोरी की वारदात का पता चला। उन्होंने अपने साथियों के माध्यम से सिरोंज पुलिस को जानकारी दी और दोपहर तक वे खुद भी सिरोंज आ गए। अज्ञात चोरों ने उनके घर के मुख्य गेट और ऊपरी हिस्से के कमरे का ताला तोड़ का चोरी की वारदात को अंजाम दिया। घर का पूरा सामान बिखरा हुआ पड़ा था तथा चोरों ने पूरे इत्मीनान के साथ घटना को अंजाम दिया। चोर रियाजत की पत्नी की ज्वेलरी जिसमें सोने का हार, चेन, 4 अंगूठी, कानों के झुमके, लोंग और चांदी की पायल और उनकी 1 डेढ़ साल की बेटी की गुल्लक के साथ ही करीब 37 हजार रुपए नगद चुरा कर ले गए हैं। बेहद संकरी गली में है मकान, चोर यदि पकड़े जाते तो भागने को जगह नहीं मिलती: सीहोर से आने के बाद रियाजत ने पड़ोसियों से चर्चा की तो उनमें से कुछ ने बताया कि रात में 3 से 4 बजे के बीच में खटर-पटर की आवाजें आ रही थी लेकिन किसी ने भी घर से बाहर आकर देखने की कोशिश नहीं की। दरअसल पड़ोसियों को उनके बाहर जाने की जानकारी नहीं थी। खास बात यह है कि उनका मकान जिस गली में है वह इतनी संकरी है कि दो मोटर साइकल एक साथ वहां से नहीं निकल सकती। यानि यदि आवाज सुनने के बाद पड़ोसी यदि घर से बाहर आकर देख लेते और चोर को पकड़ लेते तो उन्हें यहां से उन्हें भागने के लिए जगह भी नहीं मिलती।

पुराना अस्पताल परिसर में पहुंच कर रुक गया डॉग
शाम करीब 5 बजे विदिशा से डॉग स्क्वायड की टीम भी सिरोंज आई। टीआई योगेन्द्र सिंह दांगी के साथ यह टीम घटना स्थल पर पहुंची। करीब पांच मिनट तक पुलिस का डॉग घटना स्थल पर रूका और फिर भागते आते ही भागते हुए काला बाजार की मुख्य सड़क पर पहुंच गया। यहां से वह पुराना अस्पताल के सामने स्थित मेडिकल स्टोर वाली गली में घुसा और कुछ देर तक खंडहर में ही खड़ा रहा और इसके बाद वापस लौट कर पुराना अस्पताल में पहुंच कर रूक गया। रहवासियों ने बताया कि पुराना अस्पताल परिसर लंबे समय से जुआरियों का अड्डा बना हुआ है। शाम होते ही यहां पर अनैतिक गतिविधियां शुरू हो जाती है। कई बार शिकायत भी की लेकिन जिम्मेदारों ने इस ओर ध्यान ही नहीं दिया।

हम जांच कर रहे हैं
^डॉग स्क्वायड दल के आने से पहले ही हमारी टीम सक्रिय हो गई है। हम जांच कर रहे हैं। उम्मीद है जल्द ही आरोपी हमारी गिरफ्त में होंगे।
योगेन्द्र सिंह दांगी, टीआई सिरोंज

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें