पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महिलाओं की समस्याएं सुनी:तबादला होने पर नए अफसर को पुराना मोबाइल नंबर मिलेगा, ताकि पीड़ितों को न हो असुविधा

विदिशा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिला एसआई सुनेंगी सिर्फ महिलाओं की समस्या...

अब ऊर्जा महिला हेल्प डेस्क के जरिए सिर्फ महिलाओं की समस्याएं सुनी जाएंगी। महिलाओं को अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए दूसरे विभागों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। ऊर्जा महिला हेल्प डेस्क को मोबाइल, लैपटाप, प्रिंटर से लैस किया जाएगा। महिलाओं की जागरुकता के संबंध में भी समय-समय पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 31 मार्च को शाम 4.30 से 5.30 बजे के बीच विदिशा जिले के 9 पुलिस थानों में ऊर्जा महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ होने जा रहा है। इसका उद्घाटन न्यायाधिपति प्रकाश श्रीवास्तव द्वारा एनआईसी रूम भोपाल से किया जाएगा। मध्य प्रदेश के 700 थानों में ऊर्जा महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ होगा। इसमें जिले के 9 थानों को शामिल किया गया है। एसपी विनायक वर्मा ने बताया कि ऊर्जा महिला हेल्प डेस्क चालू करने की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं।
विधिक सहायता भी मिलेगी: ऊर्जा महिला हेल्प डेस्क के संबंध में डीएसपी आकांक्षा जैन ने बताया कि सभी 9 महिला डेस्क के लिए महिला एसआई की नियुक्ति की गई हैं। ये महिला अधिकारी ही यहां आने वाली पीड़ित महिलाओं की समस्याएं सुनेंगी। उनके मामलों की कायमी करेंगी। जरूरत पड़ने पर महिलाओं को विधिक सहायता भी उपलब्ध कराई जाएगी। कोर्ट में अपील करने अथवा अन्य विभागों से जुड़ी समस्याओं में भी पीड़ित महिलाओं की पूरी मदद की जाएगी।
नहीं बदलेंगे महिला अधिकारियों के मोबाइल नंबर: महिला शाखा की डीएसपी आकांक्षा जैन ने बताया कि डेस्क में नियुक्त होने वाली महिला पुलिस अधिकारियों को जो मोबाइल नंबर प्रदान किए जाएंगे। उनके नंबर नहीं बदले जाएंगे। यदि किसी थाने से महिला पुलिस अधिकारी का ट्रांसफर दूसरे थाने में भी होता है तो भी वहां आने वाली नई अधिकारी का मोबाइल नंबर नहीं बदला जाएगा। ताकि पीड़ित महिलाओं को महिला हेल्प डेस्क में संपर्क करने में कोई असुविधा ना हो।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें