पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:ज्वेलर्स की आंखों में मिर्ची झोंककर जेवर लेकर भागी महिला को लोगों ने पकड़ा

विदिशा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोतवाली थाने से 100 मीटर दूर केसर ज्वेलर्स पर लूट की घटना का प्रयास विफल

शाम के करीब 4 बज रहे थे। मेरे चाचा दीपक सोनी घरेलू सामान लेने बाजार गए हुए थे। उस वक्त मैं चूनावाली गली स्थित सराफा दुकान के काउंटर में अकेला बैठा था। उसी समय मुंह पर मास्क लगाए हुए सांवले रंग की 5 फीट लंबी और 35 साल की एक महिला आई। उसने सोने की हाय, लौंग, अंगूठी आदि कई जेवर दिखाने को कहा। मैंने जब उसे जेवर दिखाए तो उसने सारे जेवर अपने पास रख लिए। वह बार-बार बाहर की ओर देख रही थी। उसकी गतिविधियां संदिग्ध लग रही थीं। इस कारण मैंने काउंटर में पहले से रखे जेवरों से भरे बाक्स हटा लिए थे। इसके बाद उसने जो जेवर पसंद किए थे, उन्हें पैक करने को कहा। मैंने कहा कि पहले पेंमेंट कर दो तो फिर पैक कर दूंगा। उसी समय मौका देखकर महिला ने एक हाथ में सारे जेवर पकड़े और दूसरे हाथ से बैग में रखा मिर्च पावडर निकालकर तेजी से मेरी आंखों में झोंक दिया। इससे मुझे कुछ दिखाई नहीं दिया। मैंने शोर मचाया तो आसपास के अनेक लोग मौके पर आए गए और महिला को पुलिस के हवाले कर दिया। (जैसा कि केसर ज्वेलर्स के पीड़ित सराफा व्यापारी नीतेश सोनी ने दैनिक भास्कर को बताया)

घटना स्थल पर बिखरा पड़ा था मिर्ची का पावडर
जेवर लेकर भाग रही महिला ने जो मिर्च पावडर फेंका था, वह काफी समय तक घटना स्थल पर बिखरा पड़ा हुआ था। पहली बाद इस प्रकार की घटना से आसपास के दुकानदार भी हैरत में थे। दुकान के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले जा रहे थे। महिला मुंह पर मास्क लगाए हुए थी। इस कारण पहचान मुश्किल हो रही थी। बाद में कोतवाली थाने में पुलिस पूछताछ में महिला ने अपना नाम कमलाबाई (परिवर्तित) बताया। उससे अभी पूछताछ चल रही है।

सराफा काउंटर से कूदकर बाहर आया व्यापारी
आंखों में मिर्ची झोंकने के कारण नीतेश सोनी को कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। इसके बाद भी उन्होंने साहस दिखाते हुए काउंटर से बाहर छलांग लगा दी और शोर मचाना शुरू कर दिया। इस कारण महिला महिला गली में 15 से 20 फीट की दूरी तक ही भाग सकी थी। कोतवाली थाना वहां से महज 100 मीटर की दूरी पर है, इसलिए पुलिस भी तुरंत पहुंच गई थी। लूटे गए जेवर भी महिला से बरामद कर लिए गए हैं।

लोहांगीपुरा की रहने वाली है महिला
घटना के बाद मौके पर पहुंचे बड़ा सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष मदनमोहन अग्रवाल ने बताया कि घटना स्थल के पास से पकड़ी गई महिला ने पुलिस पूछताछ में शहर के लोहांगीपुरा इलाके की रहने वाली बताया है। शहर में इस प्रकार की पहली घटना सामने आई है। महिला को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। महिला से जेवर भी बरामद कर लिए गए हैं।

16 दिन पहले 1.82 लाख रु. से भरा बैग लेकर भागे थे बदमाश
10 नवंबर को जालोरी पेट्रोल पंप के कर्मचारी के साथ ओवर ब्रिज के पास एसबीआई के सामने 1 लाख 82 हजार रुपए की लूट हो गई थी। कर्मचारी रुपए जमा करने आया था। जब वह गुटखा थूकने बाहर आया तो एक बदमाश उसका बैग छीनकर भाग गया था। इस बीच बाइक स्टार्ट खड़े बदमाश के साथ वह भाग निकला था। यह वारदात सिविल लाइंस थाने से करीब 200 मीटर दूरी पर हुई थी। लूट से पहले बदमाशों ने कर्मचारियों की रैकी भी की थी। इस वारदात का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।
टीआई बोले- महिला की बेटी दिव्यांग, मजबूरी में की वारदात
कोतवाली थाना प्रभारी वीरेंद्र झा ने बताया कि लूट की वारदात को अंजाम देने वाली महिला से पूछताछ की जा रही है। उसने पुलिस को बताया है कि उसकी एक 5 साल की बेटी दोनों पैरों से दिव्यांग है। इस कारण उसने मजबूरी में घटना को अंजाम दिया है। सराफा व्यापारियों ने मामले को लेकर आवेदन पत्र दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser