पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोकार्पण:कॉलेज लघु महाविद्यालय बन सकें, इसलिए नीति बदलीं: यादव

विदिशा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गर्ल्स कॉलेज के 6 कक्षों एवं लाइब्रेरी के लोकार्पण कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री शामिल हुए

प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने गुरुवार को गर्ल्स नोडल कॉलेज में नवनिर्मित छह कक्ष एवं लायब्रेरी भवन का लोकार्पण किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षा का सार मानव का समग्र विकास है। उन्होंने प्राचीनकाल से शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में शिक्षा के माध्यम से रोजगार की प्राप्ति अर्थात प्लेसमेंट के लिए हरेक जिले में एक-एक अधिकारी की नियुक्ति की गई है जो सिर्फ पासआउट होने वाले विद्यार्थियों के लिए प्लेसमेंट की जिम्मेदारी देखेंगे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2035 तक कॉलेज लघु महाविद्यालय बन सकें इसके लिए उच्च शिक्षा नीति में किए जा रहे परिवर्तन किए जा रहे हैं। भारतीय जीवन दर्शन पर आधारित शिक्षा को बढावा देने के लिए किए जा रहे प्रबंधों की उन्होंने जानकारी दी। गर्ल्स कॉलेज परिसर में आयोजन की शुरूआत अतिथियों द्वारा कन्याओं की पूजन कर की गई। इसके बाद उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव सहित अन्य अतिथियों ने नवनिर्मित कक्षों एवं भवन के लोकार्पण पटि्टका का अनावरण किया।

छात्राएं सम्मानित
उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कॉलेज की दो छात्राओं को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया है। स्तुति भार्गव को एनसीसी के आरडीसी कैम्प में शामिल होने और भारती शर्मा द्वारा गृह विज्ञान की परीक्षा में विश्वविद्यालय में द्वितीय स्थान हासिल करने पर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में नपा के पूर्व अध्यक्ष मुकेश टंडन, भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश जादौन के अलावा अन्य अतिथिगण और महाविद्यालय के प्राध्यापक, छात्राएं एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें