पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीन है जरूरी:100 साल की बुजुर्ग महिला को गोद में लेकर दूसरा डोज लगवाने पहुंचे परिजन

विदिशा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार को सिटी हास्पिटल में 100 साल की एक बुजुर्ग महिला को गोद में उठाकर परिजन उसके वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने पहुंचे। महिला ने नाती मोहित रजक ने बताया कि उसकी दादी लक्ष्मीबाई रजक की उम्र 100 साल पूरी हो गई है।

उन्हें कोविशील्ड का पहला डोज 84 दिन पहले लगा था। 3 दिन पहले भी कोविशील्ड का दूसरा डोज लगवाने आए थे लेकिन उस दिन भीड़ ज्यादा होने के कारण टीका नहीं लगवा सके थे। बुधवार को भीड़ कम होने के कारण फिर से दादी को ऑटो से लेकर आए थे।

यहां उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाव का दूसरा टीका भी लगाया गया। बुधवार को टीका लगवाने के लिए ज्यादा भीड़ नहीं होने के कारण रजिस्ट्रेशन करने वाले कर्मचारी भी फुर्सत के क्षणों में बैठे रहे।

आज शहर के 6 केंद्रों में लगेगा टीका: विशेष वैक्सीनेशन अभियान के तहत 8 जुलाई को शहर के 6 केंद्रों में सुबह 9 से शाम 5 बजे तक टीकाकरण किया जाएगा। इनमें रामलीला लंका भवन, सिटी हास्पिटल पुराना, ट्रिनिटी कान्वेंट स्कूल, महाराणा प्रताप कालेज दुर्गानगर, जय कांप्लेक्स बजरिया, बरईपुरा हायर सेकंडरी स्कूल आदि शामिल हैं। इसके अलावा विदिशा ग्रामीण के खामखेड़ा कस्बा, पांझ गांव और हांसुआ में भी टीका लगाया जाएगा। गुरुवार को पहला और दूसरा दोनों डोज लगाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...