• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Vidisha
  • Said Medical College In Vidisha Was My Dream Project, Will Do More Recruitment Soon With Facilities

विदिशा में सीएम ने की गणेश पूजा:बोले- विदिशा में मेडिकल कॉलेज मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट था, सुविधाओं के साथ जल्द करेंगे और भर्तियां

विदिशा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बातचीत करते सीएम शिवराज सिंह चौहान, और पास में बैठीं धर्मपत्नी साधना सिंह। - Dainik Bhaskar
बातचीत करते सीएम शिवराज सिंह चौहान, और पास में बैठीं धर्मपत्नी साधना सिंह।

विदिशा में मेडिकल कॉलेज मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट था, यह विदिशा जिले के अलावा आसपास के जिलों के लिए बड़ी सौगात है। बीच में सरकार नहीं रही थी, तब अपेक्षित गति से काम नहीं हुआ और बाद में कोविड के संकट के दौरान कोविड के अलावा बाकी व्यवस्थाएं हम कर नहीं सके।

अब हमारा लक्ष्य है मेडिकल काॅलेज में संपूर्ण सुविधाएं उपलब्ध कराना, जैसे यहां अभी MRI की मशीन नहीं है, लेकिन वह 2 महीने में आ जाएगी। CT SCAN की मशीन रास्ते में है, वह भी एक महीने में लग जाएगी। इसके साथ कुछ फैकल्टीज की भी कमी है, अभी 132 में से 73 फैकल्टीज हैं, इन्हें भी पूरा करेंगे। आवश्यक भर्ती भी करेंगे।

सीएम ने कहा- मेडिकल कॉलेज में ऑपरेशन थिएटर भी कार्यशील हो गए हैं, लेकिन अभी पूरी क्षमता के साथ काम नहीं कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य है, मरीज को हर सुविधा यहीं मिले, जिससे उसे भाेपाल जाने की जरूरत नहीं पड़े। इस भव्य मेडिकल काॅलेज में आधुनिक व्यवस्थाएं और सुविधाएं हैं। उनमें कुछ चीजों को और जोड़ रहे हैं।

सीएम ने कहा- मंगलवार को प्रदेश में हुए उपचुनावों की जीत पर कल ही सब बोल चुका हूं, लेकिन जनता का आशीर्वाद, प्यार और विश्वास मिला है। विश्वास न टूटे, इसलिए और जिम्मेदारी से कार्य करेंगे। सीएम ने पत्नी साधना सिंह के साथ गजानन की पूजा भी की।