पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वच्छता सर्वेक्षण 2121:स्वच्छता साइकिल रैली के जूनियर वर्ग में साकेत और सीनियर में सौरभ रहे अव्वल

विदिशा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर पालिका द्वारा स्वच्छता अभियान के तहत साइकिल रैली निकालकर दिया जागरूकता का संदेश। - Dainik Bhaskar
नगर पालिका द्वारा स्वच्छता अभियान के तहत साइकिल रैली निकालकर दिया जागरूकता का संदेश।
  • मेडिकल कालेज रोड से लेकर विभिन्न चौक-चौराहों से होते हुए निकाली गई रैली

स्वच्छता सर्वेक्षण 2121 के अंतर्गत लोगों को जागरुक करने के मकसद से नगरपालिका ने मंगलवार को सुबह 8 बजे से एक स्वच्छता साइकिल रैली का आयोजन किया। यह रैली मेडिकल कालेज से शुरू होकर शहर के मुख्य मार्गों से निकाली गई। नपा सीएमओ सुधीर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर स्वच्छता साइकिल रैली का रवाना किया। मंगलवार को सुबह नपा की स्वच्छता जागरुकता साइकिल रैली मेडिकल कालेज प्रांगण से शुरू हुई। यहां नगरपालिका के अधिकारियों और कर्मचारियों से लेकर शहर के तमाम युवाओं ने भी अपनी साइकिलों के साथ शिरकत की। इसमें एडवेंचर्स बाइकर्स एन क्लब के युवाओं ने अपनी पूरी किट के साथ नपा की साइकिल रैली में हिस्सा लिया।

इसमें जूनियर वर्ग में साकेत गोस्वामी ने प्रथम और सीनियर वर्ग में सौरभ ने प्रथम स्थान हासिल किया। सीएमओ सुधीर सिंह द्वारा हरी झंडी दिखाने के बाद साइकिल रैली बस स्टैंड, नीमताल, ओवरब्रिज, अहमदपुरा तिराहा, पीतल मिल चौक, रेलवे ओवरब्रिज, माधवगंज, तिलक चौक, बड़ाबाजार, गुलाब वाटिका होते हुए वापस मेडिकल कालेज पर आकर समाप्त हुई। सीएमओ सुधीर सिंह ने शहर के लोगों से अपील करते हुए कहा कि शहर को स्वच्छ बनाने के लिए खुले में कचरा नहीं फेंकें। केवल नपा की कचरा गाड़ी में ही कचरा डालें। सूखे और गीले कचरे को अलग-अलग करके ही गाड़ी में डालें।

2 वर्गों में हुई जागरूकता रैली
शहर में नगरपालिका द्वारा स्वच्छता जागरुकता साइकिल रैली का आयोजन जूनियर और सीनियर 2 वर्गों में किया गया। इसमें जूनियर वर्ग में साकेत गोस्वामी प्रथम, विशाल कुशवाह द्वितीय और अंकित चिड़ार तृतीय स्थान पर रहे। इसी प्रकार सीनियर वर्ग में सौरभ प्रथम, उदयसिंह विश्वकर्मा द्वितीय और पार्थ कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

जागरूकता के लिए... पॉलीथिन बीनने वालों को बांटे हैंड ग्लव्ज और मास्क
स्वच्छता जागरुकता कार्यक्रम के अंतर्गत ही शहर के वार्ड नंबर 9 गुठान एमआरएफ सेंटर पर कार्यरत गैंग यानी पॉलीथिन बीनने वाले लोगों को सीएमओ सुधीर सिंह द्वारा बैज, जैकेट, गमबूट, हैंड ग्लब्ज, मास्क सहित जरूरी सुरक्षा उपकरण वितरित किए गए। शहर के 25 से अधिक परिवारों को जोड़कर इस सेंटर में रोजगार भी मुहैया करवाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें