पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समर्थन मूल्य:अनाज बेचने के 7 दिन बाद भुगतान की मिलती है पर्ची, फिर भी बैंक के बाहर किसानों की भीड़

विदिशा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला सहकारी बैंक मेन ब्रांच के अंदर और बाहर मंगलवार को किसानों की जमकर भीड़ लगी रही। ये किसान इन दिनों नकदी के लिए बैंक के चक्कर लगा रहे हैं। समर्थन मूल्य पर अनाज बेचने के बाद किसानों को 7 दिन बाद भुगतान करने की पर्ची दी जाती है। इसके बाद ही किसान मेन ब्रांच सहित सहकारी बैंक की अन्य शाखाओं में पहुंच कर भुगतान के लिए लंबा इंतजार करते हैं। विदिशा जिले में 1 लाख 27 हजार से अधिक किसानों ने फसल ऋण भी बैंकों से लिया है। उसका भुगतान करने के लिए भी किसान बड़ी संख्या में बैंक में पहुंच रहे हैं।

आगामी 31 मई तक किसानों को जीरो परसेंट ब्याज में लिए गए ऋण की किश्त जमा करने की छूट दी गई है। बैंक प्रबंधन द्वारा किसानों से कहा जा रहा है कि पहले वे फसल ऋण की बकाया किश्त का भुगतान करें। इसके बाद ही उन्हें समर्थन मूल्य पर बेचे गए अनाज का भुगतान किया जाएगा। सहकारी बैंक के सीईओ विनयप्रकाश सिंह का कहना है कि तकनीकी तौर पर बैंक से बाहर जाकर भुगतान की प्रक्रिया पूरी करना संभव नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें