ख़ुदकुशी / 10वीं में फेल होने के डर से छात्रा ने लगाई फांसी, मौत

Student hanged for fear of failing in 10th, death
X
Student hanged for fear of failing in 10th, death

  • 6 बहनों में सबसे छोटी थी भूमिका यादव, घटना के समय पिता गए थे गुलाबगंज, मां भी नहीं

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

विदिशा. कोतवाली थाने के अंतर्गत मुखर्जीनगर कालोनी में शुक्रवार को सुबह करीब 11 बजे कक्षा 10वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा भूमिका यादव उम्र 10 साल ने फांसी लगा ली। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस के अनुसार भूमिका यादव ने इस साल माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा दी थी। 
इस परीक्षा में उसे फेल हो जाने का डर सता रहा था। भूमिका के पिता गुलाबगंज में चौकीदारी का काम करते हैं। घटना के समय वे गुलाबगंज में थे। घटना की सूचना अन्य परिजनों ने सबसे पहले पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को फंदे से नीचे उतारा और किशोरी के पिता को गुलाबगंज से विदिशा बुलवाया। इसके बाद पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू की। शव का पोस्टमार्टम भी करवाया गया। घटना से जुड़े अन्य तथ्यों की भी जांच की जा रही है।
 इस संबंध में कोतवाली थाने की सब इंस्पेक्टर गुंजन पटेल ने बताया कि भूमिका अपनी 6 बहनों में सबसे छोटी थी। उसकी 4 बड़ी बहनों की पहले ही शादी हो चुकी है। 2 बहनों की शादी अभी होनी थी। भूमिका की मां की साल भर पहले ही मौत हो चुकी है। भूमिका की मौत से उसकी बहनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था। उसने फांसी क्यों लगाई, उसके कारणों की भी जांच की जा रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना