पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिन मौसम बारिश:मेडिकल कॉलेज के बाहर रुके परिजनों के लिए बांधी तिरपाल

विदिशा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दक्षिण-पश्चिम हवा से 15 किमी/घंटे से तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश

मौसम का मिजाज रविवार की शाम को अचानक बदलने से किसानों में हड़कंप मच गया। खरीदी केंद्रों पर उपज लेकर डटे किसान अपनी उपज बचाने के लिए जद्दोजहद करते रहे। रविवार की दोपहर से ही बादल छाने लगे थे। व शहर में जहां दोपहर में मामूली बूंदाबांदी हुई, वहीं शाम 6 बजे के बाद घने बादल छाने के साथ ही तेज आंधी चलने लगी। इसके बाद शाम 7 बजे से बारिश भी शुरू हो गई थी। इस दौरान कुछ देर के लिए तेज बारिश भी हुई। विदिशा शहर के अलावा अन्य कुछ जगहों पर भी बारिश हुई है। तापमान में भी तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

एक दिन पहले शनिवार को जहां अधिकतम तापमान 43 डिग्री था, वहीं न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री पर था। जबकि रविवार को बारिश की वजह से अधिकतम तापमान तीन डिग्री गिरकर 40 डिग्री पर आ गया था। हालांकि न्यूनतम तापमान मामूली 0.5 डिग्री की गिरावट के साथ 23 डिग्री दर्ज किया गया।

मेडिकल कॉलेज में बड़ी संख्या में बाहरी मरीज भी भर्ती हैं। इन बाहरी मरीजों के परिजन मेडिकल कॉलेज के बाहर फुटपाथ पर ही डेरा डाले हुए हैं। रविवार की शाम को हुई तेज बारिश से मरीजों के परिजनों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। मरीज और उनका सामान बारिश में भीग गया। इन मरीजों के परिजनों की मदद के लिए समाजसेवी भी मौके पर पहुंच गए थे।
मौसम में आगे क्या

सीहोर के मौसम विशेषज्ञ डॉ एसएस तोमर ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम हवाओं की वजह से मौसम में यह बदलाव आया है। उन्होंने बताया कि हवा की गति 15 किमी प्रति घंटे से भी अधिक रही है। उन्होंने बताया कि रविवार-सोमवार की रात का न्यूनतम तापमान तीन डिग्री तक गिरकर 20 डिग्री पर आ जाएगा।

कुछ परिजनों को रुकने के लिए कच्छी धर्मशाला भेजा:चलो आज कुछ अच्छा करते हैं ग्रुप के सदस्यों ने जहां करीब 20 से अधिक परिजनों को ठहरने के लिए कच्छी धर्मशाला पहुंचाया, वहीं मेडिकल कॉलेज के बाहर मजबूरी ठहरने को मजबूर परिजनों को सिर छिपाने के लिए त्रिपाल बांधने की व्यवस्था की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें