पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चौराहों का चौड़ीकरण:शहर के हाइवे संवारने के लिए खंभों पर लगी सतरंगी लाइट

विदिशाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर को स्वच्छ और खूबसूरत बनाने के लिए नगर पालिका कर रही नए-नए प्रयोग

शहर को स्वच्छ और खूबसूरत बनाने के लिए नपा नए और अनूठे कार्य करा रही हैं। शहर के प्रमुख चौराहों का चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण का कार्य जारी है, वहीं शहर के बीच से गुजरे हाईवे की आकर्षक विद्युत व्यवस्था से चमकने लगा है। ईदगाह से गुलाब वाटिका और अहमदपुर चौराहा पुराने एडीएम बंगले तक हाईवे रात में रंगीन लाइट से सजा हुआ नजर आ रहा है। नगर पालिका ने इस हाईवे पर लगीं स्ट्रीट लाइट के पोलों पर सतरंगी विद्युत एलईडी झालर लगवाईं हैं। हर खंभे पर अलग अलग रंग की यह लाइट लगाई गईं है। करीब 150 खंभों पर यह रंगीन लाइट लगाने की योजना है। अहमदपुर चौराहा से पीतल मिल और पीतल मिल चौराहा से सागर पुलिया तक लाइटिंग का कार्य होना बाकी है। इस क्षेत्र में सड़क व चौराहा चौड़ीकरण का कार्य पूरा होने के बाद लाइटिंग कार्य किया जाएगा। इसके अलावा शहर के करीब 5 किमी लंबे हाईवे पर बस स्टैंड, दुर्गानगर चौराहा, पुराना वृद्धाश्रम भवन सहित अन्य चिन्हित जगहों पर सड़क किनारे पेवर ब्लाक लगाकर लोगों के बैठने के लिए शेड सहित बेंच लगाई जाएंगी। सौंदर्यीकरण के कार्य किए जाएंगे।

आगे क्या... नीमताल पर गांधी चौक पर बनेगा सेल्फी पाइंट
नपा सीएमओ सुधीर सिंह ने बताया कि नगर पालिका द्वारा नीमताल स्थित गांधी चौक पर सेल्फी पाइंट बनाया जा रहा है। इसके लिए गांधी चौक पर वर्तमान में बने शुलभ शौचालय को शिफ्ट किया जाएगा। उक्त स्थान पर आई लव विदिशा का खूबसूरत बोर्ड लगेगा। इसके अलावा एक फाउंटेन भी लगाया जाएगा। यहां पर लोग सेल्फी ले सकेंगे। नगर पालिका के सीएमओ सुधीर कुमार ने बताया कि शहर में सौंदर्यीकरण और स्वच्छता के कार्य कराए जा रहे हैं। सौंदर्यीकरण में इस बात का विशेष ध्यान रखा जा रहा है कि जब बाहर से आने वाले लोग इस शहर से होकर गुजरें तो उन्हें खूबसूरती नजर आना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें