पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:14 दिनाें में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 36, लॉकडाउन के तीसरे दिन भी रहा सन्नाटा

विदिशा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार की सुबह दो और कोरोना पाजीटिव चिन्हित होने के बाद नगर में कंटेनमेंट एरिया की संख्या बढ़ कर 9 हो गई है। राहत की बात यह है कि इनमें से बीते 14 दिनों में चिन्हित हुए 36 संक्रमितों में से 11 वापस अपने घर लौट आए हैं। इधर नगर में लॉकडाउन की वजह से तीसरे दिन भी सन्नाटा पसरा रहा।  कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से सोमवार को जिले में पहली मौत हुई थी। 57 वर्षीय व्यक्ति की मौत की खबर सुनने के बाद नगर में फैली दहशत और अधिक बढ़ गई है। इसी बीच सोमवार देर रात में दो व्यक्तियों के और कोरोना पाजीटिव आने की जानकारी मिली। गणेश पथ पर रहने वाले 68 वर्षीय किराना व्यापारी के अलावा पंचकुईया इलाके में रहने वाला एक 30 वर्षीय युवक भी कोरोना संक्रमित मिला है। वह टेंट हाउस का कर्मचारी है। किराना व्यापारी ने अपनी कांटेक्ट हिस्ट्री में पूर्व में संक्रमित झोलाछाप डाक्टर से इलाज करवाने की जानकारी दी है। मंगलवार सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीम इन दोनों के लिए उनके घर पहुंची। यह जानकारी मिलने के बाद नगर में दहशत और अधिक बढ़ गई। दो और मरीज मिलने के बाद नगर में कंटेनमेंट एरिया की संख्या बढ़ कर 9 हो गई है। प्रशासन द्वारा गणेश पथ और पंचकुईया इलाके में कंटेनमेंट एरिया बना दिया है। इसके अलावा नगर के हाथी थान, टोरी मोहल्ला, घेतल गली, कठाली बाजार, छतरी चौराहा, सारथी सिटी और पटवा टोला इलाके में कंटेनमेंट एरिया है।

लगातार तीसरे दिन बंद रहा नगर 
एसडीएम द्वारा 15 जुलाई तक सिरोंज नगर को लॉक डाउन किया गया है। इसका असर नगर में व्यापक स्तर पर दिखाई दे रहा है। आम नागरिक तो घर से बाहर निकलने से बच ही रहे हैं और जो बाहर निकल रहे हैं वे चालानी कार्रवाई के दायरे में आ रहे हैं। प्रशासन द्वारा नगर में बिना वजह घूमने वाले लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए प्रमुख चौराहों पर पुलिस और नपा कर्मचारियों की तैनाती के साथ ही चौकीदारों को भी नियुक्त किया गया है। नपा सीएमओ रमाशंकर शर्मा ने बताया कि चालानी कार्रवाई की लॉक डाउन के बाद भी चालानी कार्रवाई की प्रक्रिया लगातार चलेगी। कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए नागरिक सोशल डिस्टेंस और मास्क की अनिवार्यता का महत्व समझें।

पिता-पुत्र सहित 4 घर वापस लौटे
कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार बढ़ने के साथ ही संक्रमितों के स्वस्थ्य होकर वापस लौटने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। 30 जून के बाद से मंगलवार सुबह तक नगर में संक्रमितों की संख्या 36 हो गई थी। इसी बीच राहत की खबर ये भी मिली कि पूर्व में संक्रमित 4 व्यक्ति स्वस्थ्य होकर वापस सिरोंज भी लौटे। ये सभी विदिशा के कोविड केयर सेंटर में भर्ती थे। सोमवार को पूर्व में संक्रमित मिले पटवारी भी स्वस्थ्य होकर घर लौट आए हैं। राजीव गांधी स्मृति चिकित्सालय के प्रभारी डाक्टर राहुल ने बताया कि नगर के 11 लोग स्वस्थ्य होकर वापस लौट आए हैं। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें