पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हानिकारक पदार्थों की जांच:मेडिकल में रखे हानिकारक पदार्थों की जांच करेगी टीम

विदिशा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में संचालित मेडिकल स्टोर्स एवं अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में अवैध रूप से ‘‘डिनेर्च्ड स्प्रिट’’ युक्त दवा व पदार्थों के विक्रय पर अंकुश लगाने की तैयारी है। कलेक्टर डॉ पंकज जैन इसकी जांच के लिए जिले में टीमें बनाई हैं। जांच टीमों में एसडीएम सहित संबंधित क्षेत्रों के कार्यपालिक मजिस्ट्रेट, अनुविभागीय अधिकारी, थाना प्रभारी, उप निरीक्षक के अलावा आबकारी उप निरीक्षक और औषधी निरीक्षक विदिशा को शामिल किया है।

कलेक्टर डॉ जैन ने जांच टीमों को पूरे जिले में संचालित मेडिकल स्टोरों की गहन जांच करने के निर्देश दिए हैं। ये टीमें इन मेडिकल स्टोर्स पर अवैध रूप से ‘‘डिनेर्च्ड स्प्रिट’’ युक्त दवाओं, पदार्थों एवं अन्य हानिकारक उत्पादों के भंडारण एवं विक्रय की पड़ताल करेंगी। यदि किसी दुकान में ऐसे हानिकारक पदार्थों का विक्रय होना पाया जाता है तो दुकान संचालक पर प्रकरण दर्ज किया जाएगा।

जिले भर की शराब दुकानों की भी होगी जांच

प्रदेश में जहरीली शराब से लोगों की मौत होने के मामले सामने आने के बाद कलेक्टर ने इस तरह की घटनाएं ना हों के लिए सख्त कदम उठाए हैं। कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने जिला आबकारी अधिकारी शैलेष जैन को भी जिले की सम्पूर्ण देशी, विदेशी मदिरा दुकानों का आबकारी अमले द्वारा बारीकी से निरीक्षण और परीक्षण कराने के निर्देश दिए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें