विदिशा में तार चोर पकड़े:चोरी के तार बरामद, पकड़े गए 5 चोरों से एक वाहन में किया जब्त

विदिशा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में तार चोर। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में तार चोर।

विदिशा की नटेरन पुलिस ने गुरुवार को एक तार चोर गिरोह को पकड़ लिया है। यह तार चोर गिरोह पिछले कई महीने से ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली के तार चोरी कर जहां एक और सरकारी सामान की चोरी कर रहा था। तो वहीं तार चोरी के बाद कई घर अंधेरे में डूब जाते थे। इन्हें दोबारा बिजली के लिए कई दिनों तक बिजली कंपनी के चक्कर लगाने पड़ते थे। पिछले कुछ महीनों में ऐसे घटनाएं बढ़ी हैं, जिस कारण एसपी मोनिका शुक्ला ने सभी थाना प्रभारियों को ऎसी घटनाओं की रोकथाम और चोरों को पकड़ने के निर्देश दिए थे।

पुलिस ने अपने तंत्र को ऐसे चोरों को पकड़ने में लगा दिया था, जिसकी पहली सफलता गुरुवार को नटेरन पुलिस के हाथ लगी और उसके हत्थे 5 चोर लग गए, जिनसे लगभग 3 क्विंटल तार, एक लोडिंग ऑटो और एक बाइक बरामद हुई है। इनसे अभी पूछताछ जारी है। वहीं अन्य चोरियों के खुलासे की भी उम्मीद है।

नटेरन थाना प्रभारी यूपीएस चौहान ने बताया कि 5 चोर पकड़े गए हैं, जिनके हसीन पिता मुवीन खान निवासी भोपाल, शकील पिता रज्जाक खान निवासी भोपाल, मोहम्मद साबिर पिता लाल मोहम्मद निवासी भोपाल, प्रकाश अहिरवार पिता भीकम सिंह अहिरवार निवासी नादिया, चांद बाबू पिता भूरे खान निवासी नादिया (शमशाबाद) है। इन्हें शीघ्र कोर्ट में पेश किया जाएगा।