पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रैफिक व्यवस्था:पटरी से उतरा शहर का ट्रैफिक, हर सड़क पर जाम

विदिशाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्य बाजार की सड़कों पर अतिक्रमण, बेतरतीब पार्किंग और बड़े वाहनों की एंट्री से लग रहा जाम

शहर में इन दिनों ट्रैफिक व्यवस्था बुरी तरह बिगड़ी हुई है। मुख्य बाजार के किसी भी मार्ग पर वाहन चलाना मुश्किल हो गया है। बाजार की सड़कों पर अतिक्रमण और बेतरतीब वाहनों की पार्किंग से दिन भर जाम के हालात बन रहे हैं। ट्रैफिक दबाव व जाम के बीच दोपहिया वाहन तक रेंगते हुए गुजर रहे हैं। मुख्य बाजार में चार पहिया वाहनों की एंट्री, फुटपाथ पर स्थाई दुकानों काअतिक्रमण और सड़कों पर वाहनों की पार्किंग से ट्रैफिक बाधित हो रहा है। बुधवार को नीमताल तिराहा से होकर तिलक चौक, बड़ा बाजार से रामलीला रोड, तिलक चौक से माधवगंज, खरी फाटक से जय प्रकाश मंच, माधवगंजचौराहा से अस्पताल रोड पर दिन भर ट्रैफिक दबाव देखने को मिला। इन मार्गों पर दिन में कई बार जाम की स्थिति बनी। बड़ा बाजार से माधवगंज तक चार पहिया वाहनों की आवाजाही की वजह से सबसे ज्यादा जाम लगा। इन मुख्य बाजार के बड़े मार्गों के अलावा अंदरूनी सड़कों पर भी ट्रैफिक का यही हाल था। किरी मोहल्ला, न्यू विजय टॉकीज रोड, स्वर्णकार कालोनी आदि सड़कों पर ट्रैफिक जाम से लोग परेशान रहे। आधे घंटे तक जाम से जूझकर निकली बाइक: बाल विहार के पास स्थित कालीदास मंच के सामने स्थित गुरुद्वारा रोड पर बुधवार की शाम को ट्रैफिक बुरी तरह जाम था। बाइक सवार ललित पंथी एवं विशाल अग्रवाल ने बताया कि बताया कि शाम करीब 6.30 बजे वे इस सड़क पर जाम में फंसे थे। करीब आधे घंटे तक जाम में फंसे रहने के बाद बमुश्किल निकले। इस सड़क पर थोक विक्रेताओं के लोडिंग वाहन सड़क किनारे खड़े होने की वजह से जाम लग रहा था।

चालानी कार्रवाई
^बाजार के मुख्य मार्गों सहित अंदरूनी मार्गों पर यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए बेतरतीब खड़े होने वाले वाहनों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएगी।
आशीष राय, ट्रैफिक इंजार्च

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें