पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नगर पालिका:कचरा फेंका तो होंगे कैमरे में कैद

विदिशा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खाली प्लाटों में गंदगी मिली तो प्लाटधारकों पर भी जुर्माना लगेगा

शहर में अब खाली प्लाटों पर कचरा फेंकने वालों पर नगर पालिका लगाम कसने जा रही है। शहर में खाली प्लाटों व सार्वजनिक स्थानों पर कचरा फेंकने वालों से जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जाएगी। कचरा फेंकने वालों पर नजर रखने के लिए नगर पालिका शहर में कई स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाने जा रही है। सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए शहर के मुख्य स्थानों को चिन्हित किया गया है। नपा प्रशासन शहर में डोर-टू-डोर कचरा संग्रह करने का दावा कर रही है। हालांकि हकीकत यह है कि कई मोहल्लों में सप्ताह में दो से तीन दिन कचरा संग्राहक वाहन नहीं पहुच रहे हैं। इससे स्थानीय रहवासियों को कचरा फेंकने की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। खाली प्लाटों में गंदगी या कचरा पाए जाने पर संबंधित प्लाटधारक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

शहर में 12 स्थानों पर 36 कैमरे लगाए जाएंगे
नगर के चिन्हित 12 स्थलों पर 36 कैमरे लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। कलेक्टर ने इन चिन्हित स्थानों का निरीक्षण कर मौके का मुआयना किया है। यदि कोई कचरा फेंकते हुए कैमरे में कैद होता है तो जुर्माने के रूप में राशि वसूल की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें