उल्लंघन / होम क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन कर विदिशा आया दसवीं का छात्र संक्रमित, प्रकरण दर्ज, नंदवाना मोहल्ला कंटेनमेंट जोन घोषित

X

  • नटेरन के खाईखेड़ा गांव का निवासी है छात्र, जिले में महज 10 दिन में कोरोना के 6 नए केस आए

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

विदिशा. जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 19 पर पहुंच गई है। शनिवार को विदिशा शहर के नंदवाना मोहल्ले में कक्षा 10वीं का एक छात्र कोरोना से संक्रमित मिला है। 
जिले के नटेरन तहसील के ग्राम खाई खेड़ा निवासी 16 वर्षीय छात्र वर्तमान में विदिशा जिले के नंदवाना में किराए से रह रहा था। यह छात्र की कोरोना की जांच के लिए बीएमओ नटेरन एवं एमएमयू दल ने 22 मई को सैंपल लिया गया, जिसकी शनिवार को देर शाम रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हैरत की बात यह है कि यह छात्र पिछले 14 दिनों से होम क्वॉरेंटाइनमें था। होम क्वारेंटाइन अवधि के बावजूद यह छात्र अपने गांव से विदिशा शहर के नंदवाना में स्थित किराए के मकान में रहने के लिए आ गया था। गाइड लाइन का उल्लंघन करने के चलते इस छात्र के खिलाफ पुलिस प्रकरण दर्ज किया गया है।
सीएमएचओ डॉ केएस अहिरवार ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव चिन्हित मरीज के इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया है। जिले में महज 10 दिन के दौरान में कोरोना के 6 नए केस सामने आने से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है, जिसमें शुक्रवार को भी हाईवे पर स्थित बागरोद चौराहा पर किराना व्यापारी कोरोना से संक्रमित पाया गया था। इसके बाद शनिवार को विदिशा शहर में भी कोरोना से संक्रमित छात्र मिला है। एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की टीम ने नंदवाना मोहल्ले में पहुंचकर इलाके को सील कर दिया है।
34 की रिपोर्ट आई निगेटिव और 70 की जांच रिपोर्ट का इंतजार: शनिवार को कोरोना की जांच के लिए 49 संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल लेकर भेजे गए हैं। जबकि शनिवार की शाप तक आई 34 व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव रही हैं। अभी भी 70 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट पेंडिंग हैं। जिले में पूर्व में संक्रमित मिले 13 मरीज जहां स्वस्थ हो चुके हैं।
बागरोद चौराहा के ढाबे, व्यवसायिक संस्थान किए बंद
कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने ग्यारसपुर तहसील क्षेत्र में बनाए गए कंटोनमेंट जोन का शनिवार को जायजा लिया। कलेक्टर डॉ जैन ने बागरोद चौराहा एवं मढ़ीपुरके कंटोनमेंट जोन में पहुंचकर गाइड लाइन के तहत किए गए इंतजामों को देखा। कलेक्टर ने इन दोनों कंटोनमेंट जोन एवं बफर जोन में जहां लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के संबंध में जानकारी ली, वहीं इन क्षेत्रों केआने-जाने के मार्ग का निश्चित कर अन्य मार्गों पर सख्ती के साथ आवाजाही प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने बागरोद चौराहा के समस्त ढाबा एवं अन्य व्यवसायिक संस्थान बंद रखने के निर्देश एसडीएम को दिए हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना