पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राष्ट्रीय सेवा योजना:ईमानदारी, कर्मठता, निष्ठा और जिम्मेदारी को निभाते हुए हम समाजसेवा करें: शोभा

विदिशा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर के समापन पर रखें विचार

एसएसएल जैन पीजी महाविद्यालय विदिशा की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के सात दिवसीय विशेष शिविर का समापन सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं प्रमाण पत्र वितरण के साथ हुआ। महाविद्यालय की रासेयो के कार्यक्रम अधिकारी एवं शिविर के संचालक डॉ जयश्री बोराना ने बताया कि रासेयो के गोदग्राम रंगाई में कोविड 19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित सात दिवसीय विशेष शिविर के दौरान विद्यार्थियों को राष्ट्रीय सेवा योजना से संबंधित विभिन्न गतिविधियों से अवगत कराया गया। इस दौरान स्वयंसेवकों द्वारा नुक्कड़ नाटक, जन जागरूकता रैली, बाल संरक्षण रैली, कोविड नुक्कड नाटक रैली एवं स्वच्छता के लिए विशेष रूप से कार्य किए। आखिरी दिन रक्तदान किया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ ज्योति जैन और महाविद्यालय प्राचार्य डॉ शोभा जैन ने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजनों से बहुत कुछ सीखने को मिलता है। हमें चाहिए कि हम पूरी ईमानदारी, निष्ठा और कर्मठता से अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए समाजसेवा करें।

देश की सेवा सर्वोपरि है
स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए डॉ जयश्री बोराना ने कहा कि देश की सेवा सर्वोपरि है और समय आने पर हम सब को भी अपने देश की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए। एक स्वयंसेवक बनकर निस्वार्थ रूप से मानव सेवा के लिए अग्रसर रहना चाहिए। कोरोना काल वही समय है जब हमें पूरी लगन से लोगों के बीच सावधानी पूर्वक कार्य कर समाजसेवा कर देशहित के लिए तत्पर रहना है।
नाटक का किया मंचन
कार्यक्रम में विद्यार्थियों द्वारा कृष्णा और सुदामा नाटक एवं कृष्ण और राधा का नृत्य के मंचन के साथ अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां भी दी गईं। इसके बाद सभी सहभागियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। समापन अवसर पर शिविर स्थल पर रक्तदान भी किया गया। कार्यक्रम का आभार डॉ जयश्री बोराना द्वारा व्यक्त किया गया। महाविद्यालय का स्टाफ छात्र-छात्राएं एवं स्वयंसेवक उपस्थित रहे। इस मौके पर शिवेंद्र शर्मा, रवि दुबे, शिविर नायक, आदित्य राजौरिया, संध्या पाठक, महान अहिरवार, मोहित राठौर, अमित मालवीय, रचना भोई, आर्यन चिड़ार आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें