पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समर्पण निधि संग्रह अभियान:श्रीराम मंदिर के लिए पहले दिन 10 लाख रुपए दिए दान

विजयपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विजयपुर में मंगलवार को सेमई तिराहे से फाटक वाले हनुमान तक निकाली शोभायात्रा

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद ने विजयपुर नगर में मंगलवार काे भव्य शाेभायात्रा निकालकर समर्पण निधि संग्रह अभियान प्रारंभ किया।

सेमई तिराहे से शुरू हाेकर नगर के मुख्य मार्गों से गुजरी शाेभायात्रा में क्षेत्रभर से सैकड़ाें रामभक्त शामिल हुए। इस दाैरान जय श्रीराम के जयघाेष के बीच पूरा नगर भगवामय हाे गया। फाटक वाले हनुमान मंदिर पहुंचकर शाेभायात्रा का समापन और समर्पण निधि अभियान शुरू किया। पहले दिन ही रामभक्ताें से मंदिर निर्माण के लिए लगभग 10 लाखों रुपए का संकलन हाे गया।

यह अभियान विकास खंड की सभी 80 ग्राम पंचायताें में 14 जनवरी से 27 फरवरी तक सघनता से चलाया जाएगा। समर्पण निधि संग्रह अभियान के लिए शोभायात्रा में भगवान राम की झांकी व अयोध्या में राम मंदिर का रथ जन आकर्षण का केंद्र रहा। श्रद्धालु राम नाम का जाप करते हुए चले। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में चिदंबरानंद सरस्वती महाराज माैजूद रहे।

श्रीराम देश की आत्मा हैं... मंदिर निर्माण से राष्ट्र का निर्माण होगा: सिकरवार

विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय पदाधिकारी शिवराम सिंह सिकरवार ने बताया कि प्रभु श्रीराम का मंदिर बनने का 492 साल पुराना सपना साकार हाे रहा है। यह जन जन के लिए हर्ष की बात है। श्रीराम देश की आत्मा हैं, राष्ट्र के प्राण हैं। मंदिर निर्माण से राष्ट्र का निर्माण हाेगा। सामाजिक समरसता के प्रतीक श्रीराम के मंदिर निर्माण से सकल हिंदू समाज उल्लासित है। विश्व हिंदू परिषद के पुष्पेंद्र सिकरवार,आशीष पाठक, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बृजेश गौड़, खंड कार्यवाह पुष्पेंद्र शुक्ला , संताेष बुंदेला, प्रवीण गुप्ता प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser