दिनभर उड़ रही धुल:10 दिन पहले पाइप डालने खोदी सड़क अब तक मरम्मत नहीं

बुरहानपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के शनवारा चौराहे पर दस दिन पहले पाइप लाइन डालने के लिए खुदाई की गई लेकिन अब तक मरम्मत नहीं हुई है। लालबाग जाने वाले मार्ग पर जहां ऑटो-ऐपे खड़े रहते हैं, वहां मिट्‌टी का ढेर है, जिस कारण वाहनों को खड़े होने में दिक्कत हो रही है। दूसरी तरह वाहनों के गुजरने से धूल उड़ने से भी परेशानी है।

पिछले एक महीने में शनवारा चौराहे पर कई बार खुदाई का काम हुआ है। जलावर्धन योजना के तहत यहां पाइप लाइन डालने और मुख्य लाइन से इसे जोड़ने का काम किया गया। चौराहा शहर का सबसे व्यस्त चौराहा है, इसके बावजूद यहां सड़क की मरम्मत पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

लालबाग जाने वाले मार्ग पर जहां खुदाई हुई है, वहां बहादरपुर, लोणी और लालबाग जाने वाले वाहन खड़े रहते हैं। मरम्मत नहीं होने से वाहनों को खड़े होने में दिक्कत हो रही है। वहीं दूसरी ओर लोगों का कहना है कि मई माह आधा बीत गया है, कभी भी प्री मानसून की बारिश हो सकती है। ऐसे में यहां जमा मिट्‌टी कीचड़ बन जाएगी और आवागमन करना मुश्किल हो जाएगा। लोगों ने जल्द मरम्मत करने की मांग की है।

शहर की सड़कों की मरम्मत की भी मांग
यह हाल सिर्फ शनवारा चौराहे का नहीं है। पूरी शहर की स्थिति यही है। जलावर्धन और सीवरेज के लिए जिन सड़कों को खोदा गया था, उनकी मरम्मत सही तरीके से नहीं हुई। शहर के लगभग सभी प्रमुख मार्गों पर गड्ढे है। जून में मानसून आ जाएगा। ऐसे में बारिश होने पर हादसे होने का खतरा है। लोगों ने बारिश से पहले मरम्मत करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...