लूट के पुलिस को मिले सुराग:शराब ठेकेदार के दफ्तर में 12.30 लाख रु. की लूट करने वाले चार बदमाश सीसीटीवी में दिखे

बुरहानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शराब ठेकेदार के कार्यालय में लूट की वारदात रेकी कर पूरी तैयारी के साथ की गई। रविवार रात कर्मचारियों के आने से पहले ही चारों बदमाश पहली मंजिल पर जाने वाली सीढ़ियों के पास छिपे हुए थे। जैसे ही कर्मचारी दरवाजा खोलने लगे, बदमाशों ने उन पर धावा बोल दिया। घटना रात 11 से 11.30 बजे के बीच हुई। सीसीटीवी कैमरे में रात 11.29 बजे पर कार्यालय से बदमाश बाहर जाते दिखे। रविवार रात गुरुगोविंदसिंह कॉलोनी में शराब ठेकेदार अजिंदरसिंह बेदी के कार्यालय में लूट की वारदात हुई।

कर्मचारी सूरजसिंह और एक साथ छह दुकानों से कैश जमाकर कार्यालय लेकर आए थे। दोनों ने जैसे ही कार्यालय का दरवाजा खोला, पीछे से बदमाशों ने उन्हें पकड़ लिया। कट्टे की नोक पर दोनों को भीतर ले जाकर अलमारी और उनके हाथ में रखा करीब 12.30 लाख रुपए कैश लूट लिया। दोनों को बंधक बनाकर किचन में फेंक दिया और वहां से भाग निकले। बदमाशों के जाने के बाद दोनों ने शोर मचाया, जिसके बाद आसपास के लोग उनकी सहायता के लिए पहुंचे।

बदमाशों ने घटना को पूरी तैयारी के साथ किया। बदमाशों को इस बारे में जानकारी थी कि कार्यालय में दो दिन का कैश जमा है और रविवार को कर्मचारी कैश जमा कर लेकर आएंगे। इसीलिए चारों बदमाश छिपकर बैठे हुए थे। दोनों कर्मचारियों को भीतर ले जाते ही, बदमाशों ने अलमारी की चाबी मांगी। उन्हें पता था दाे दिन का कैश रखा है। वारदात के बाद सबसे पहले एक बदमाश निकला और टहलते हुए चला गया। दूसरा दो रुपयों से भरी थैलियां लेकर निकला, ठीक उसके पीछे दो बदमाश भागते हुए चले गए। बदमाशों ने कर्मचारियों का मोबाइल फोन भी ले गए थे, जिसे कुछ दूरी पर फेंक कर चले गए।

डॉग स्क्वायड दूसरी दिशा में भागा, घूम कर दूसरे रास्ते से आया
घटना की जानकारी मिलने के बाद रात 12 बजे पुलिस बल मौके पर पहुंचा। जांच के लिए डॉग स्क्वायड को लाया। घटना वाले कमरे में जाने के बाद डॉग बाहर आया और जिस दिशा में बदमाश गए थे उसके दूसरी ओर सड़क पर तेजी से भाग और पिछले रास्ते से घूमकर बदमाशों के जाने वाले रास्ते पर पहुंचा। हो सकता है बदमाश दूसरे रास्ते से कार्यालय में पहुंचे हो।

कुछ सुराग मिले हैं
"लूट की वारदात में घटना स्थल से कुछ सुराग मिले है। उन्हीं के आधार पर जांच शुरू कर बदमाशों को पकड़ने का प्रयास कर रहे है। जल्द बदमाशों को पकड़ने का प्रयास कर रहे है।"
- राहुलकुमार लोढा, एसपी, बुरहानपुर

खबरें और भी हैं...