• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Burhanpur
  • 9 Thousand 620 Ayushman Cards Made In One Day, Camps Organized In Cities And Villages From 7 Am To 5 Pm On Friday

मेगा आयुष्मान शिविर:एक दिन में ही बनाए 9 हजार 620 आयुष्मान कार्ड, विवार सुबह 7 से शाम 5  बजे तक शहर-गांवों में लगे  शिविर

बुरहानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आयुष्मान भारत निरामय मप्र योजना के तहत छुटे पात्र लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं। इसके लिए कलेक्टर भव्या मित्तल के निर्देश पर शहर के विभिन्न वार्डों सहित गांव-गांव में मेगा आयुष्मान शिविर लगाए जा रहे हैं। सुबह 7 से शाम 5 बजे तक चलने वाले शिविर में आयुष्मान कार्ड बनवाने बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। रविवार को एक दिन में ही जिलेभर में 9 हजार 620 आयुष्मान कार्ड बनाए गए। कलेक्टर भव्या मित्तल हर 2 घंटे की रिपोर्ट की मॉनिटरिंग करतीं रहीं।

आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए कलेक्टर ने विभिन्न टीमों का गठन किया है। टीम द्वारा घर-घर पहुंचकर और मोबाइल एप के माध्यम से भी आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं। विभिन्न अफसर भी अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर आयुष्मान कार्ड शिविर का निरीक्षण कर कार्ड बनाए जाने की स्थिति पर नजर रख रहे हैं।

रविवार को लगाए गए शिविरों में नगर निगम बुरहानपुर में 577, जनपद पंचायत बुरहानपुर में 3901, जनपद पंचायत खकनार में 4228, नगर पालिका नेपानगर में 406 और नगर परिषद शाहपुर में 508 आयुष्मान कार्ड बनाए गए। इसके अलावा शेखपुरा, दाहिंदा, ताजनापुर, सामरिया, बलवाड़ा, मातापुर और लोखंडिया सहित हर पंचायत में भी शिविर लगाकर ग्रामीणों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए। इसमें पंचायत सचिव, रोजगार सहायक, मोबिलाइजर, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, शिक्षक, सेल्समैन और एएनएम सहित अन्य अमला तैनात रहा।

खबरें और भी हैं...