कांग्रेस की आपत्ति,:65 साल से कम उम्र के लोगों को भी दे दिए सहायक, कई लोग दोबारा कर रहे यात्रा

बुरहानपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस ने तीर्थ दर्शन योजना की सूची के विरोध में ज्ञापन दिया। - Dainik Bhaskar
कांग्रेस ने तीर्थ दर्शन योजना की सूची के विरोध में ज्ञापन दिया।

तीर्थ दर्शन यात्रा की सूची को लेकर कांग्रेस की आपत्ति, बोले जाने वाले दिन आधार कार्ड जांचेंगे तीर्थ दर्शन यात्रा के लिए मंगलवार को जिला प्रशासन ने यात्रियों की सूची जारी की है। इसको लेकर विवाद शुरू हो गया है। तीर्थ दर्शन यात्रा में 65 साल तक के लोगों को सहायक देने की अनुमति नहीं है, लेकिन आधा दर्जन ऐसे लोगों को सहायक दे दिया है। वहीं कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सूची में कई लोग ऐसे है जो दोबारा यात्रा पर जा रहे है और कई नाम दो बार सूची में आए है।

बुधवार को कांग्रेस ने विरोध करते हुए तहसीलदार मुकेश काशिव को ज्ञापन दिया और सूची की जांच कर बदलाव की मांग की। कांग्रेस महामंत्री अजयसिंह रघुवंशी ने बताया तीर्थदर्शन योजना में जो सूची जारी हुई है, उसमें साफ नजर आ रहा है कि भाजपा के दबाव में सूची तैयार की गई है। जिन वार्डों से 40 से 50 आवेदन गए, वहां से एक भी सदस्य का नाम नहीं आया।

607 आवेदन योजना में जमा हुए और 307 लोगों का चयन हुआ। इस सूची में नियमों का उल्लंघन कर सहायक बनाए गए है। कई नाम दो बार सूची में है। प्रशासन सूची को वापस लेकर सार्वजनिक रूप से लॉटरी के माध्यम से नाम का चयन करें। ऐसा नहीं होता है, जो कांग्रेस तीर्थदर्शन यात्रा की ट्रेन जाने वाले दिन स्टेशन पर खड़े होकर एक-एक तीर्थयात्री का आधार जांचेगी। इस दौरान पार्षद इस्माइल अंसारी, अजय रघुवंशी, अजय बालापुरकर, रफीक गुल मोहम्मद मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...